Advertisement

MLC Election 2022: बीजेपी ने तीन राज्यों में घोषित किए प्रत्याशी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का नाम शामिल

Share

बीजेपी BJP ने विधान परिषद के चुनाव MLC Election 2022 के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए है. तीन राज्यों महराष्ट्र Maharashtra, बिहार Bihar और यूपी UP में प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है.

Share
Advertisement

बुधवार को बीजेपी BJP ने विधान परिषद के चुनाव MLC Election 2022 के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए है. तीन राज्यों महराष्ट्र Maharashtra, बिहार Bihar और यूपी UP में प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. बीजेपी ने यूपी की 9, महाराष्ट्र की 5 और बिहार की 2 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम घोषित किया है.

Advertisement

20 जून को आएगा परिणाम

जानकारी के लिए बता दे कि, तीनों राज्यों में विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव में 30 सीटों पर 20 जून को मतदान होना है. 9 जून नामांकन की आखिरी तारीख है. जिसको लेकर बीजेपी पहले ही अपनी तैयारी कर चुकी है.

यूपी में बीजेपी के प्रत्याशी

बता दे कि, बीजेपी ने 9 उम्मीदवार यूपी में घोषित किए हैं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, भूपेन्द्र सिंह, नरेंद्र कश्यप समेत कई मंत्रियों को विधान परिषद का उम्मीदवार बनाया हैं. दयाशंकर मिश्रा दयालु, जेपीएस राठौर, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी, बनवारीलाल दोहरे और मुकेश शर्मा के नाम भी लिस्ट में हैं.

महाराष्ट्र और बिहार में प्रत्याशी घोषित

महाराष्ट्र में बीजेपी ने प्रवीण यशवंत दारेकर, राम शंकर शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीश खापरे, प्रसाद मिनेश लाड को MLC चुनाव में प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा बिहार से हरि साहनी और अनिल शर्मा को टिकट दिया गया है.

MLC सीटों का गुणा जोड़

जानकारी के लिए बता दे कि, 30 सीटों पर MLC चुनाव होना है. उनमें 13 सीटें उत्तर प्रदेश, 10 महाराष्ट्र और 7 सीटें बिहार की हैं. उत्तर प्रदेश में 13 में से 12 सीटें 6 जुलाई को रिक्त हो रही हैं, जिनमें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सीट भी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीट 22 मार्च को खाली हो गई थी. इन सीटों पर नामांकन के लिए आखिरी तारीख 9 जून है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *