Microsoft Apps Down : जानिए क्यों हजारों यूजर्स एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं

Microsoft Apps Down : जानिए क्यों हजारों यूजर्स एक्सेस नहीं कर पा रहे हैंमाइक्रोसॉफ्ट कॉर्प का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्लिकेशन ‘टीम्स’ के साथ-साथ आउटलुक, गिटहब और कैसे एप्लिकेशन कथित रूप से अनरेस्पॉन्सिव हैं और फिलहाल काम नहीं कर रहे हैं। यह खबर तब सामने आई जब आज हजारों भारतीय यूजर्स ने आउटेज ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म- Downdetector.com के माध्यम से इस तकनीकी समस्या के बारे में बताया।

डाउनडिटेक्टर को उन विश्वसनीय स्रोतों में से एक माना जाता है जो विभिन्न प्लेटफार्मों पर वैश्विक आउटेज को ट्रैक करने में सक्षम हैं। हाल ही में प्लेटफ़ॉर्म पर लगभग 1,800 से अधिक लोगों द्वारा रिपोर्ट किया गया था कि Microsoft Teams काम नहीं कर रही थी। साथ ही, ट्विटर पर आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट पेज को उपयोगकर्ताओं से समस्या के बारे में कई शिकायतें मिल रही थीं।

ट्विटर पर Microsoft 365 स्टेटस पेज ने ट्वीट किया है: “हम कई Microsoft 365 सेवाओं को प्रभावित करने वाले मुद्दों की जांच कर रहे हैं। अधिक जानकारी MO502273 के तहत एडमिन केंद्र में पाई जा सकती है।”

ट्विटर पर कई शिकायतें देखने के बाद, Microsoft ने यह कहा: “हमने एक संभावित नेटवर्किंग समस्या की पहचान की है और अगले समस्या निवारण चरणों को निर्धारित करने के लिए टेलीमेट्री की समीक्षा कर रहे हैं।”

बाद में, टेक दिग्गज ने ट्वीट किया, “हमने एक नेटवर्क चेंज को वापस ले लिया है जो हमें लगता है कि प्रभाव पैदा कर रहा है। हम सेवा की निगरानी कर रहे हैं क्योंकि रोलबैक प्रभावी हो रहा है।”

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *