Advertisement

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत पर मायावती ने जताया दुख, ट्वीट कर केंद्र सरकार से कही ये बात

BSP Supremo Mayawati
Share
Advertisement

लखनऊ: रुस और यूक्रेन का महायुद्ध लगातार चरम पर है। आज इस हमले का सातवां दिन है। वहीं रुस ने लगातार यूक्रेन के कई इलाकों में हमला (Kharkiv) और तेज कर दिया है। रूस के हमले में यूक्रेन के कई नागरिक अपनी जान (Indian Student Killed in Ukraine) गंवा चुके हैं। वहीं बीते मंगलवार को रूसी सेना की गोलीबारी में एक भारतीय छात्र की भी मौत हो गई। यूक्रेन (Ukraine) में भारतीय छात्र की मौत पर बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने दुख जताया है।

Advertisement

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत पर मायावती ने जताया दुख

बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने ट्वीट कर कहा रूस व यूक्रेन जंग के घमासान में युवा भारतीय मेडिकल छात्र की मौत की खबर अति-दुःखद। पीड़ित परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। इस घटना से कर्नाटक में ही नहीं बल्कि पूरे देश में चिन्ता की लहर में बढ़ोत्तरी। सरकार और भी प्रभावी ध्यान दे।

मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यूक्रेन (Ukraine) में जंग की विभीषिका से जान बचाने के लिए बंकरों के जीवन की जद्दोजहद में फंसे करीब 15 हजार भारतीय छात्रों की सकुशल घर वापसी करके पीड़ित परिवारों को राहत देने हेतु केन्द्र को और भी सक्रिय (proactive) भूमिका निभाने की सख्त जरूरत।

कुछ ही छात्रों की वापसी अब तक हो पाई: BSP Supremo Mayawati

उन्होनें लिखा यूपी सहित देश के कई राज्यों के लगभग 18 हजार छात्र पढ़ाई करने सुदूर यूक्रेन में हैं तथा जंग छिड़ने के बाद उनमें से कुछ ही छात्रों की वापसी अब तक हो पाई है तथा बाकी सभी वहाँ अनिश्चितता व चिन्ता से हर पल जूझ रहे हैं, जिससे पूरे देश में बेचैनी भी काफी बढ़ रही है।

Read Also:- सोनभद्र में PM मोदी ने झोंकी ताकत, बोले- वो घोर “परिवारवादी” लोग भारत को कभी नहीं बना सकते ताकतवर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *