Kaali Poster Controversy : आखिर क्या है ? काली विवाद. पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली। देशभर के कई राज्यों में मां काली के पोस्टर का विवाद तूल पकड़ चुका है जिसमे यूपी सहित अलग-अलग राज्यों में फिल्म डायरेक्टर लीना के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. वहीं दिल्ली में 2 केस दर्ज कराए गए है. दिल्ली पुलिस की ifso युनिट को 2 शिकायत मिली थी. जिसमें कहा गया है था कि हिंदू देवी-देवताओँ और धर्म जाति के आधार के साथ छेड़छाड़ की गई है और उसके बाद 153 ए और 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

क्या है काली विवाद

कनाडा में मां काली का एक ऐसा पोस्टर जारी किया गया था, जिसमें मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है और पोस्टर में मां काली के हाथ में LGBTQ का प्राइड फ्लैग भी है। इस पोस्टर ने भारत में बवाल मचा दिया है। बता दें कि ये पोस्टर फिल्ममेकर लीना मनिमेकलाई की डाक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का है।

विवाद के बाद लोग सोशल मीडिया पर फिल्ममेकर लीना को जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। ये पोस्टर 2 जुलाई को रिलीज हुआ था और इसे कनाडा में आयोजित एक प्रोजेक्ट ‘अंडर द टेंट’ के तहत प्रदर्शित किया गया था। ये प्रोजेक्ट टोरंटो के आगा खान म्यूजियम में प्रदर्शित किया गया था। 

कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने जताई आपत्ति 

इस मामले में कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने आपत्ति जताई है। उच्चायोग ने कहा कि उन्हें हिंदु समुदाय की तरफ से शिकायतें मिली हैं कि कनाडा में अंडर द टेंट प्रोजेक्ट के तहत एक पोस्टर प्रदर्शित किया गया है, जिसमें हिंदू देवी-देवताओं की बेअदबी की गई है। हमने कार्यक्रम के आयोजकों से अपनी चिंता जताई है और इसके जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें : UP के Hardoi में 4 हाथ-पैर वाले बच्चे का हुआ जन्म, लोगों की उमड़ी भीड़

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.