जेपी नड्डा ने उत्तराखंड में भरी हुंकार, बोले- गांधी जी के बाद जितने भी गांधी आए किसी ने नहीं की स्वच्छता की बात

JP Nadda in Uttarakhand

उत्तराखंड: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda in Uttarakhand) चुनावी प्रचार को धार देने के लिए उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उत्तरकाशी पहुंच उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत स्वर कोकिला लता मंगेशकर को याद कर की। गंगोत्री में नड्डा ने जनसभा में कहा कि  आज लता मंगेशकर हमारे बीच नहीं रहीं। मैं अपनी और आप सब की ओर से लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अप्रित करता हूं। ईश्वर से प्रार्थना है कि भगवान उन्हें अपने चरणों में स्थान दें और उनके परिवार को इस पीड़ा को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

जेपी नड्डा ने BJP के गिनाएं विकास कार्य

उत्तरकाशी में जे.पी. नड्डा (JP Nadda in Uttarakhand) ने कहा कि उज्ज्वला योजना के अंतर्गत देश भर में करीब 10 करोड़ गैस कनेक्शन मुफ्त बांटे गए हैं। वहीं उत्तराखंड में 3.65 लाख गैस कनेक्शन बांटे गए हैं। ये महिलाओं का सशक्तिकरण है। OROP की डिमांड 1971-72 में उठी थी, आज मोदी जी ने 42 हजार करोड़ रुपये OROP के माध्यम से सैनिकों के घर में पहुंचाए हैं और 1.16 लाख उत्तराखंड के सैनिक हैं जिनके घर में सुविधा पहुंचाई गई है।

गरीबों को 5 लाख रुपये तक का सालाना हेल्थ कवरेज

उन्होनें कहा मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों को 5 लाख रुपये तक का सालाना हेल्थ कवरेज दिया है। उत्तराखंड में इस योजना के साथ-साथ अटल आयुष्मान योजना भी चल रही है जिसमें भी सालाना 5 लाख रुपये तक का हेल्थ कवरेज दिया जा रहा है। भाजपा सरकार गरीब, पीड़ित, वंचित, शोषित, समाज के अंतिम पायदान पर रहने वाले व्यक्ति की चिंता करने वाली पार्टी है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.