Jharkhand: जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल में अब तक दो लोगों ने तोड़ा दम, 8 घायलों का चल रहा इलाज

देश के कई राज्यों में जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ. Jharkhand Violence झारखंड बवाल में दो लोगों की मौत हो गई. अन्य राज्यों के शहरों में पुलिस कर्मी भी घायल हो गए. शुक्रवार को हुए बवाल में रांची Ranchi Stone Pelting में दो लोगों के मरने की ख़बर सामने आ रही है.

Share This News

देश के कई राज्यों में जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ. Jharkhand Violence झारखंड बवाल में दो लोगों की मौत हो गई. अन्य राज्यों के शहरों में पुलिस कर्मी भी घायल हो गए. शुक्रवार को हुए बवाल में रांची Ranchi Stone Pelting में दो लोगों के मरने की ख़बर सामने आ रही है. दोनों की इलाज के दौरान मौत हुई. बता दे कि दोनों गोली लगने से जख्मी हुए थे. 8 घायल लोगों का इलाज चल रहा है.

बीजेपी प्रवक्ता के खिलाफ किया गया प्रदर्शन

जानकारी के लिए बता दे कि, बीजेपी की प्रवक्ता रही नूपुर शर्मा Nupur Sharma ने पैगम्बर मोहम्मद को लेकर एक विवादित कथित टिप्पणी बोली थी. जिसका विरोध लोग सड़कों पर उतरकर कर रहे हैं. रांची में मेन रोड इलाके में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकालकर नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी. उनका पुतला भी जलाया था. इसके बाद देखते ही देखते प्रदर्शन हिंसक हो गया था. बहरहाल रांची के पूरे मेन रोड इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है.

रांची में लगा कर्फ्यू

जुमे के दिन हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने पहले रांची शहर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया था, जिसके बाद में पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया. कर्फ्यू के बाद लोगों ने हिंसा वाली जगहों पर कुछ लोगों ने हनुमान चालीसा Hanuman Chalisa का पाठ किया था.

कई पुलिस कर्मी घायल

रांची में हिंसक प्रदर्शन के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की. जिसके बाद भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया. जिसमें कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *