Independence Day 2022: सीएम योगी बोले- प्राण न्योछावर करने वाले वीर सपूतों को नमन

Independence Day

लखनऊ: राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर लखनऊ में विधान सभा में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान सीएम ने कहा कि पूरा देश आज़ादी के 75 वर्षों की इस यात्रा का साक्षी बन रहा है। जहां ये हम सबको 75 वर्षों की यात्रा का आत्मावलोकन करने का अवसर प्रदान कर रहा है वहीं नए संकल्पों के साथ अमृत काल की नई कार्य योजना के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा दे रहा है।

इन 75 वर्षों में देश ने लंबी यात्रा तय की

राजधानी लखनऊ में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया लोग देशभक्ति के जश्न में डूबे नज़र आए राजधानी में हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत दिव्य और भव्य तरीके से सजाया गया विधानभवन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ध्वजारोहण किया इस अवसर पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा सहित तमाम प्रमुख गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

अमृत काल की नई कार्ययोजना के साथ आगे बढ़ने का अवसर

सोमवार को ठीक नौ बजते ही जैसे ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झंडा फहराया वैसे ही लखनऊ के चौराहों पर ट्रैफिक रोक दिया गया और राष्ट्रगान शुरू हो गया। यह प्रयोग पहली बार हुआ था लेकिन पूरा का पूरा शहर कुछ देर के लिए राष्ट्रगान के प्रति श्रद्धाभाव दिखाते हुए दिखा। एक जगह रिले सेंटर बनाया गया था, जहां से राष्ट्रगान रिले हुआ।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.