Advertisement

UP में आज पहले चरण का मतदान, योगी आदित्यनाथ बोले- ‘पहले मतदान फिर जलपान’ तब अन्य कोई काम…

मतदान
Share
Advertisement

लखनऊ: आज गुरुवार को यूपी के पहले चरण (UP Chunav 2022 Phase 1) का मतदान (UP Elections 2022) हो रहा है। पहले चरण में 623 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है। इस बार वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगी। कोरोना के चलते चुनाव आयोग ने मतदान को एक घंटे बढ़ाने का फैसला किया है। आज 58 सीट पर 623 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।

Advertisement

‘पहले मतदान फिर जलपान’ तब अन्य कोई काम: CM योगी

जनता से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Aadityanath) ने अपील करते हुए कहा है कि आज लोकतंत्र के महायज्ञ का प्रथम चरण है। आपके अमूल्य वोट की आहुति के बगैर यह अनुष्ठान पूरा नहीं होगा। आपका एक ‘वोट’ अपराधमुक्त, भयमुक्त, दंगामुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प को मजबूती प्रदान करेगा। इसलिए ‘पहले मतदान फिर जलपान’ तब अन्य कोई काम…

पहले की सरकार के कार्यकाल और भाजपा के कार्यकाल में फर्क साफ: जनरल वी. के. सिंह

वहीं गाजियाबाद में भाजपा सांसद जनरल वी. के. सिंह (V K Singh) ने मतदान किया। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश का सिर्फ एक मुद्दा है कि किस पार्टी ने सुशासन दिया। पहले की सरकार के कार्यकाल और भाजपा के कार्यकाल में फर्क साफ है। हमें विपक्ष के गठबंधन से कोई परेशानी नहीं है।” भाजपा सांसद भोला सिंह ने विधानसभा चुनाव के पहले चरण में बुलंदशहर में एक मतदान केंद्र पर मतदान किया।

UP में मतदान आज, मंत्री सुरेश राणा ने शामली में किया मतदान

विधानसभा चुनाव के पहले चरण में प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा (Suresh Rana) शामली में एक मतदान केंद्र पर मतदान करने पहुंचे। उत्तर प्रदेश में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए नोएडा के बूथ संख्या 277 से 284 पर दिव्यांग जनों ने मतदान किया।

हमारी सरकार ने काम किया है और करके दिखाया: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा यह चुनाव बहन-बेटियों की सुरक्षा से जुड़ा चुनाव है। हमारी बेटियां आज पूरी तरह से सुरक्षित हैं। पहले बेटियों के लिए 6 बजे के बाद कर्फ्यू लग जाता था। हमारी सरकार ने काम किया है और करके दिखाया है। हम इस बार 300 से ज़्यादा सीटें लाएं।

Read Also:- विधानसभा चुनाव 2022, हिन्दी ख़बर पर देखते रहें #LIVE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *