Advertisement

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की सूची, तेलंगाना और यूपी में विधान सभा उपचुनाव के लिए भी किया उम्मीदवारों का ऐलान

Election 2024

Election 2024

Share
Advertisement

Election 2024: ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी होने है। भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। इसके साथ ही बीजेपी ने उत्तर प्रदेश और तेलंगाना में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

Advertisement

ओडिशा में इस बार विधानसभा चुनाव चार चरणों में होंगे। यहां सबसे पहले 13 मई को वोटिंग होगी। उसके बाद 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। इससे पहले पार्टी ने 147 विधानसभा सीटों वाले ओडिशा में बीजेपी ने 112 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था। अब 21 और उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश विधान सभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान

इसके साथ ही बीजेपी ने विधान सभा उपचुनाव के यूपी में चार कैंडिडेट के साथ ही तेलंगाना में एक कैंडिडेट घोषित किया है। भाजपा ने चार विधानसभा के उप चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की है। ओपी श्रीवास्तव को लखनऊ पूर्व से प्रत्याशी बनाया है। ददरौल से अरविंद सिंह, गैंसड़ी से शैलेंद्र सिंह शैलू और दुद्दी (अजजा) से श्रवण गोंड को उम्मीदवार बनाया है।

लोकसभा चुनाव के लिए जारी की 12 वीं सूची

लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 12 वीं लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की 12 वीं लिस्ट में महाराष्ट्र से एक, पंजाब से तीन, उत्तर प्रदेश से दो और पश्चिम बंगाल की एक सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश कि लोकसभा की जिन दो सीटों को प्रत्याशी घोषित किया है, उसमें शशांक मणि त्रिपाठी को देवरिया और ठाकुर विश्वजीत सिंह को फिरोजाबाद से उम्मीदवार बनाया गया है। महाराष्ट्र की सतारा सीट से छत्रपति उदयनराजे भौंसले, पंजाब की खडूर साहिब सीट से मंजीत सिंह मन्ना, होशियारपुर सीट से अनिता सोम प्रकाश, बठिंडा से परमपाल कौर सिद्धू को टिकट दिया गया है। पश्चिम बंगाल में डायमंड हार्बर सीट पर अभिजीत दास बॉबी का नाम सामने आया है।

यह भी पढ़ें: PM Modi in Bihar: 13 दिन में तीसरी बार बिहार पहुंचे पीएम मोदी, गया में भरी चुनावी हुंकार

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *