Drug Seized in Mumbai: मुंबई पुलिस के हाथ लगी 1400 करोड़ की एमडी ड्रग, 1 महिला समेत 5 गिरफ्तार

नई दिल्ली। मुंबई पुलिस ने पड़ोसी पालघर जिले में मादक पदार्थ मेफेड्रोन की बड़ी खेप पकड़ी है। इसका मूल्य 1400 करोड़ रुपये बताया गया है। पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।  मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि जब्त नशीली दवा का वजन 700 किलोग्राम से ज्यादा है। यह कार्रवाई मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने की। नालासोपारा इलाके से 703 किलोग्राम एमडी ड्रग बरामद की गई। सेल के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने बताया कि मामले में पांच ड्रग पैडलर को गिरफ्तार किया गया है। 

दरअसल, एक दवा कंपनी पर छापामारी के दौरान यह खेप पकड़ी गई। नलवाड़े ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच के एंटी नारकोटिक्स सेल (एएनसी) ने यह छापा मारा। मुखबिर से सूचना मिली थी कि इस दवा फैक्ट्री में प्रतिबंधित दवा मेफेड्रोन का निर्माण किया जा रहा है। डीसीपी ने बताया कि चार आरोपियों को मुंबई में गिरफ्तार किया गया था, जबकि एक व्यक्ति को नालासोपारा में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि यह हाल के दिनों में मुंबई में पुलिस द्वारा पकड़ी गई नशीली दवाओं की बड़ी खेप में से एक है।

म्याऊ म्याऊ ड्रग या एमडी ड्रग के रूप में पहचान
मेफेड्रो को ‘म्याऊ म्याऊ’ (meow meow) या एमडी (MD) के रूप में भी जाना जाता है। एक सिंथेटिक पावडर है जो उत्तेजक है। इसे नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित मादक पदार्थ माना गया है। 

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.