अब घर बैठे होंगे आपके काम: दिल्लीवालों को RTO की लंबी लाइनों में लगने की नहीं पड़ेगी जरूरत, CM केजरीवाल ने लॉन्च की फेसलेस ट्रांसपोर्ट सेवा

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली वालों को बड़ा तोहफा दिया है। जी हां अगर आप भी राजधानी दिल्ली के निवासी है तो ये खबर आपके लिए ही है। आप अपनी गाड़ी से जुड़ा कोई भी डॉक्यूमेंट बनवाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आप घर बैठे बैठे ही लर्निंग लाईसेंस और RC समेत परिवहन विभाग की कई सेवाएं पा सकते हैं। दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने इसके लिए नया सिस्टम बनाया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज फेसलेस ट्रांसपोर्ट सेवा की शुरुआत की है। सीएम केजरीवाल ने इस योजना को लॉन्च कर दिया है। फेसलेस सर्विस के जरिए परिवहन विभाग की 30 से ज्यादा सेवाएं बैठे ऑनलाइन मिल पाएंगी। दिल्ली के लोगों को ड्राइविंग लाइसेस, आरसी जैसे तमाम डॉक्युमेंट के लिए आरटीओ दफ्तर नहीं जाना पड़ेगा।

इस दौरान सीएम केजरीवाल बोले कि आधुनिक भारत के लिए एक क्रांतिकारी कदम, अब RTO के दफ्तर, फ़ाइल सब खत्म! आप Computer से Transport Dept. के सारे काम करवा सकते है, इसके लिए आपको दलालों के, दफ्तरों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं। जब लोग America से लौट कर आते हैं तो दोस्तों को कहते हैं कि “वहाँ तो सब काम घर बैठे Computer में हो जाते हैं, India में कब होगा?”अब ये भारत की राजधानी Delhi में शुरू हो चुका है! ये संभव हुआ क्योंकि दिल्ली में एक अच्छी नीयत वाली सरकार है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *