मानसून सत्र का 15वां दिन: सदन में पीयूष VS खड़गे, विपक्ष के हंगामे के कारण कार्यवाही हो रही बाधित

Parliament Monsoon Session

Parliament Monsoon Session: संसद का मानसून सत्र जारी है और आज सत्र का 15वां दिन है. 15वें दिन भी दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित कर दी गई. विपक्ष के हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित हो रही है. एक तरफ लोकसभा प्रश्नकाल में भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी ने बिहार में नकली शराब के कारण हुई मौतों और बिहार में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर अपनी ही सरकार पर निशाना साधते नजर आए. तो वहीं राज्यसभा में नेशनल हेराल्ड को लेकर मामला गरमाया हुआ है. भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी के सवालों पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने कहा- बिहार को हर संभव स्वास्थ्य सेवाओं की मदद की जाएगी.

नेशनल हेराल्ड पर सदन में पीयूष VS खड़गे

नेशनल हेराल्ड का मामला लगातार सदन की कार्यवाही को बाधित कर रहा है. बीते दिन ED ने नेशनल हेराल्ड मामले में मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे को तलब किया था. आज इसी पर सदन में मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा – ED ने मुझे पूछताछ के लिए 12.30 बजे बुलाया है. मैं सदन के बीच में कैसे जा सकता हूं. क्या सदन की कार्यवाही के बीच मुझे बुलाया जाना सही है?

विपक्ष के हंगामे के कारण कार्यवाही हो रही बाधित

इसी पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा – सरकार किसी भी एजेंसी के कामकाज में दखल नहीं देती है. शायद कांग्रेस के समय में ऐसा होता होगा, लेकिन अब अगर कोई भी शख्स गलत काम करेगा तो एजेंसियां अपना काम करेंगी. बता दें की सत्र के 14वें दिन भी विपक्ष ने तमाम मुद्दों को लेकर सरकार को घेरा था. इस कारण दोनों सदनों को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। सदनों में कांग्रेस नेताओं ने सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया था.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.