Advertisement

चीन में कोरोना हुआ बेकाबू, अस्पतालों से लगाकर श्मशानों में लगी हुई है लंबी लाइन, हेल्थ एक्सपर्ट ने जारी किए ये निर्देश

0
Share
Advertisement

चीन में कोरोना लगातार अपना कहर बरपा रहा है हालात इतने बदत्तर हो चुकें हैं कि लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में ना तो बेड मिल रहें हैं ना ही सही रूप से दवाई मिल रही है। लोगों को अपने ही अपनों का इलाज जमीन पर लिटाकर करवाना पड़ रहा है इतनी भयवाह स्थिति हो चुकी है।(China Corona Outbreak) इलाज समय से ना मिलने पर लोगों की सांसे टूट रहीं हैं और उनका सही रूप से श्मशानों में अंतिम संस्कार भी नहीं हो पा रहा है लंबी लंबी कतारें श्मशानों में लगी हुईं हैं।

Advertisement

इतनी खराब स्थिति के बाद अब ये भी दावा सामने आ रहा है कि हालात इससे भी ज्यादा बिगड़ सकते हैं। चीनी मीडिया ने खुलासा करते हुए बताया है कि आम लोगों की तुलना में अस्पतालों में संक्रमण फैलने की दर काफी तेजी से बढ़ रही है, क्योंकि चीन में आधे से ज्यादा मेडिकल स्टाफ खुद कोरोना से संक्रमित हो चुका है(China Covid crisis) ऐसे में अब अस्पतालों की जगह घर पर ही कोरोना का इलाज करने की पील की जा रही है।

चीन में हेल्थ एक्सपर्ट लोगों से अपील कर रहें हैं कि घर में खुद को आइसोलेट कर के फ्लू की दवाएं या पारंपरिक दवाओं से ही इलाज करें लेकिन एक आम इंसान के लिए वहां कठिनाई यहीं खत्म नहीं हो रही है।(China Corona Blast) दरअसल, चीन में नियमित दवाओं की भी कमी होने लगी है। बढ़ती मांग की तुलना में दवाइयों की आपूर्ति काफी कम है।

चीन में कोरोना काल की शुरुआत से ही जीरो कोविड पॉलिसी लागू थी लेकिन भारी विरोध के चलते कुछ हफ्तों पहले ही इसे हटा दिया गया। इसके चलते तेजी से कोरोना फैलने लगा और अपना प्रकोप दिखाने लगा। इसके बाद से लोगों ने घर पर दवाओं की जमाखोरी शुरू दी, इसके चलते संक्रमित लोगों को इबुप्रोफेन और एसिटामिनोफेन जैसी सामान्य दवाएं भी नहीं मिल पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *