सीएम शिवराज ने खंडवा को दी बड़ी सौगात, बोले- मध्यप्रदेश में बिना छत के नहीं रहेगा कोई भी गरीब

मध्यप्रदेश:  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 52 ज़िलों के 363 निकायों में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 1,29,292 हितग्राहियों के खातों में 627.31 करोड़ की राशि ट्रांसफर की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 50,253 आवासों का भूमिपूजन भी किया। सीएम बोले कि प्रधानमंत्री मोदी के आशीर्वाद से आज 1 लाख 29 हजार शहरी गरीब भाइयों-बहनों को मकान की सौगात मिल रही है। मैं प्रदेश के ऐसे सभी भाइयों-बहनों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मध्यप्रदेश में कोई भी गरीब बिना छत के नहीं रहेगा।

आगे सीएम शिवराज बोले कि गरीबों को भी जीने का हक और मुस्कुराने का अधिकार है। ये धरती उनकी भी है। यह संसाधन भी उनके है, ये जमीनें, ये जंगल, ये खदानें इन सबकर सबका हक है। इसलिए जरूरी है कि गरीबों को भी विकास में पूरा हक दिया जाए। खंडवा के इस रवींद्र भवन का नाम किशोर दा के नाम पर रखा जाएगा। ये टंट्या मामा की भी भूमि है। और हमने यहां स्मारक बनाया। AzadiKaAmritMahotsav का एक भव्य कार्यक्रम टंट्या मामा की जन्मभूमि पर मनाया जाएगा। उनके नाम पर स्मारक को भव्य स्वरुप प्रदान किया जाएगा।

मध्यप्रदेश में बिना छत के नहीं रहेगा कोई भी गरीब: सीएम शिवराज

साथ ही उन्होनें कहा कि यहां ओंकारेश्वर है, यहां ममलेश्वर है, यहां नर्मदा मैया है, यहां दादा धूनि वाले हैं, यहां संत सिंगाजी महाराज हैं, यहां बुखारदास जी, संत सेवालाल जी जैसे अनेक संत हैं। इस भूमि को मैं बारंबार प्रणाम करता हूं। आज इस खंडवा की पवित्र भूमि को मैं शीष झुकाकर नमन करता हूं। ये अद्भुत भूमि है। यह ऋषियों की और महर्षियों की भूमि है। आदिगुरु शंकराचार्य जी महाराज शिक्षा प्राप्त करने ओंकारेश्वर में अपने गुरु गोविंद जी के पास आए थे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.