Chattishgarh: भानपुरी में सीएम ने दी सौगातें, 9.20 करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का लोकार्पण

Raipur: शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल CM Bhupesh Baghel भेंट-मुलाकात अभियान के तहत नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के भानपुरी Bhanpuri पहुंचे. इस दौरान सीएम ने ग्रामीणों की मांग पर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की.

Share This News

Raipur: शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल CM Bhupesh Baghel भेंट-मुलाकात अभियान के तहत नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के भानपुरी Bhanpuri पहुंचे. इस दौरान सीएम ने ग्रामीणों की मांग पर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की. उन्होंने ग्राम करन्दोला भानपुरी में स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय खोलने, ग्राम करन्दोला के नवनिर्मित मिनी स्टेडियम में फ्लड लाईट की व्यवस्था और बस्तर विकासखण्ड के ग्राम चपका में नवीन उद्यानिकी महाविद्यालय खोलने की घोषणा की.

क्षेत्र में जागेगी शिक्षा की अलख

इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल ने ग्राम सुधापाल में जल आवर्धन योजना, ग्राम मंजुला, सम्राट ढ़ाबा नेशनल हाईवे-30 से ग्राम देवड़ा चकाडीही पारा तक सड़क के डामरीकरण की स्वीकृति की घोषणा की. सीएम ने कहा कि, अब बस्तर बदल रहा है, पहले जैसी स्थिति नहीं है. हम किसानों और वनवासियों के चेहरे पर खुशी लाना चाहते हैं. इसके लिए सरकार तत्पर प्रयास कर रही है. आज हम क्षेत्र को 9 करोड़ 20 लाख रुपए की सौगात दे रहे हैं.

सीएम का जोरदार स्वागत

बता दे कि, भानपुरी पहुंचने पर आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों ने सीएम का जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर सीएम ने नेत्रहीन मुन्नी सिन्हा का निशुल्क इलाज कराने और एक लाख रुपए की सहायता प्रदान करने की भी घोषणा की. भानपुरी करंदोला निवासी सोनसाय ने बताया कि राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना में उनका पंजीयन हुआ है. सीएम ने बताया कि, पहले योजना में भूमिहीन मजदूरों को सालाना 6,000 रुपये देने का प्रावधान किया गया था. सांसद राहुल गांधी ने इसे बढ़ाने कहा था और अब हमारी सरकार इस योजना में 7,000 रुपये सालाना देगी.

सीएम ने ग्रामीणों से किया संवाद

इसके अलावा सीएम ने ग्रामीणों से साल के पेड़ के नीचे संवाद किया. उन्होंने ग्रामीणों से राशन डिपो के बारे में पूछा. ग्रामीणों ने कहा कि हमें सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओ को लाभ मिल रहा है. हम सरकारी योजनाओं से खुश है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.