Advertisement

आयुष्मान भारत डिजिटल हेल्थ मिशन से मरीज़ों की और बढ़ेगी सुविधाएं: PM मोदी

PM Modi
Share
Advertisement

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात (Gujrat) के भुज में के.के. पटेल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होनें कहा कि भूकंप से मची तबाही को पीछे छोड़कर भुज और कच्छ के लोग अब अपने परिश्रम से इस क्षेत्र का नया भाग्य लिख रहे हैं। आज इस क्षेत्र में अनेक आधुनिक मेडिकल सेवाएं मौजूद हैं। इसी कड़ी में भुज को आज एक आधुनिक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल मिल रहा है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं सिर्फ बीमारी के इलाज तक ही सीमित नहीं होती हैं, ये सामाजिक न्याय को प्रोत्साहित करती हैं। जब किसी गरीब को सस्ता और उत्तम इलाज सुलभ होता है, तो उसका व्यवस्था पर भरोसा मज़बूत होता है।

Advertisement

आज इस क्षेत्र में अनेक आधुनिक मेडिकल सेवाएं मौजूद: PM Modi

पीएम (PM Modi) बोले ये अस्पताल कच्छ के लोगों को सस्ता और बेहतर इलाज देने वाला है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं सिर्फ बीमारी के इलाज तक ही सीमित नहीं होती हैं, ये सामाजिक न्याय को प्रोत्साहित करती हैं। जब किसी गरीब को सस्ता और उत्तम इलाज सुलभ होता है, तो उसका व्यवस्था पर भरोसा मज़बूत होता है। आयुष्मान भारत योजना और जनऔषधि योजना से हर साल गरीब और मिडिल क्लास परिवारों के लाखों करोड़ रुपए इलाज में खर्च होने से बच रहे हैं। आयुष्मान भारत डिजिटल हेल्थ मिशन से मरीज़ों की सुविधाएं और बढ़ेगी।

ये अस्पताल कच्छ के लोगों को सस्ता और बेहतर इलाज देने वाला

अपने संबोधन में PM मोदी ने कहा देश में आज दर्ज़नों एम्स के साथ अनेक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। देश के हर ज़िले में मेडिकल कॉलेज के निर्माण का लक्ष्य हो या फिर मेडिकल एजुकेशन को सबकी पहुंच में रखने के प्रयास,इससे आने वाले 10 साल में देश को रिकॉर्ड संख्या में नए डॉक्टर मिलने वाले हैं। आरोग्य से जुड़े इतने बड़े कार्यक्रम के लिए कच्छवासियों और गुजरात को बहुत बहुत बधाई। भूकंप से मची तबाही को पीछे छोड़कर भुज और कच्छ के लोग अब अपने परिश्रम से इस क्षेत्र का नया भाग्य लिख रहे हैं।

Read Also:- पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, यूपी में 14 IPS अफसरों का ट्रांसफर, जानें किसको कहां मिली तैनाती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *