Advertisement

Assembly By-elections 2024: विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

Share
Advertisement

Assembly By-elections 2024: लोकसभा चुनाव होने के बाद विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। पार्टियां अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रही हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस ने मंगलवार को विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया है। इसमें पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश की सीट शामिल है।

Advertisement

हिमाचल सीट की बात करे तो कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की एक सीट पर उम्मीदवार उतारा है। इस सीट से कमलेश ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं पश्चिम बंगाल की बात करे तो  पश्चिम बंगाल की दो सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। इसमें पश्चिम बंगाल की रायगंज सीट से मोहित सेनगुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। पश्चिम बंगाल की बागडा सीट से अशोक हल्दर को उम्मीदवार बनाया है।

हिमाचल प्रदेश में विधान सभा उपचुनाव

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की तीनों सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं। इसमें नालागढ़, हमीरपुर, की सीट शामिल है। दरअसल, इस सीट पर तीन निर्दलीय विधायकों की जीत हुई थी। तीनों निर्दलीय विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद विधानसभा सीट खाली हो गई। दरअसल राज्यसभा में इन विधायकों ने बीजेपी का समर्थन किया। इसके बाद बीजेपी की सदस्यता ले ली। कांग्रेस के उम्मीदवारों की बात करे तो हमीरपुर सीट से पुष्पिंदर वर्मा को उम्मीदवार बनया है। इसके अलावा नालागढ़ की सीट से हरदीप सिंह को टिकट दिया गया है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव

पश्चिम बंगाल की बात करे तो कोलकाता के मानिकतल्ला में तृणमूल कांग्रेस के विधायक साधन पांडे का निधन हो गया था। जिससे सीट खाली हो गई। कुछ विधायकों ने TMC ज्वॉइन कर ली।  जिसके बाद रायगंज ,बागदा और राणाघाट दक्षिण की सीट खाली हो गई।  

ये भी पढ़ें: Lucknow: 44 गो संरक्षण केंद्रों के निर्माण व विकास पर योगी सरकार का फोकस 

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *