Andrew Symonds Death: साइमंड्स के निधन पर दिग्गज क्रिकेटरों ने दी श्रद्धांजलि, हरभजन सिंह ने कही दिल जीतने वाली बात

शनिवार देर रात क्रिकेट जगत को एक बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया Australia के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स Andrew Symonds का एक सड़क हादसे में निधन हो गया. साइमंड्स के निधन के बाद क्रिकेट जगत शोक में डूब गया.

Share This News

शनिवार देर रात क्रिकेट जगत को एक बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया Australia के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स Andrew Symonds का एक सड़क हादसे में निधन हो गया. साइमंड्स के निधन के बाद क्रिकेट जगत शोक में डूब गया. साइमंड्स इस समय 46 साल के थे.

दिग्गज क्रिकेटरों ने दी श्रद्धांजलि

दिग्गज पूर्व ऑलराउंडर के निधन के बाद दिग्गज क्रिकेटरों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का कहना है कि विश्वास नहीं रहा है, अब साइमंडस नहीं रहे. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और साइमंड्स के पूर्व साथी खिलाड़ियों ने उन्हें भावुक श्रद्धांजलि दी है.

हरभजन बोलें- अच्छा नहीं लग रहा

एंड्रयू साइमंड्स के साथ मंकीगेट विवाद में रहने वाले हरभजन सिंह ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. हरभजन सिंह ने साइंड्स को याद करते हुए कहा कि वह जल्दी चले गए, अच्छा नहीं लग रहा है. इस दुख की घड़ी में दोस्तों और परिवार को मेरी संवेदनाए.

साइमंड्स के निधन पर शोएब अख्तर और एडम गिलक्रिस्ट ने दुख जताया है. गिलक्रिस्ट ने ट्वीट करते हुए कहा कि इस खबर को बहुत दुख पहुंचाया है. यह मेरे लिए बड़ा झटका है. रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर ने मैंने उनके साथ मैदान और मैदान के बाहर बहुत समय बिताया है. उनके परिवार के लिए मेरी संवेदनाए.

दो बार जीता था विश्वकप

ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 1998 में क्रिकेट करियर का आगाज किय़ा था और वह साल 2009 तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते रहे. जिसमें उन्होंने 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले. बस इतना ही नहीं, साइमंड्स दो बार वर्ल्ड कप विनिंग टीम 2003 और 2007 का हिस्सा भी रहे. रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो वर्ल्ड कप अपने नाम किए थे. साल 2003 के विश्वकप  फाइनल मैच में साइमंड्स ने जोरदार प्रदर्शन किया था और भारत को हराया था.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.