प्रयागराज में गरजे अखिलेश यादव, बोले- गर्मी निकालने वाले CM ने नौकरी नहीं निकाली

Akhilesh Yadav

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण (Fifth Stage election) के मतदान से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने प्रचार में जुट गई है। इसी क्रम में आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भाजपा पर जमकर बरसे। उन्होनें कहा सपा की सरकार बनने पर आईटी सेक्टर में 22 लाख रोज़गार दिए जाएंगे। सपा की सरकार बनने पर प्रत्येक फसल के लिए एमएसपी प्रदान की जाएगी। सपा की सरकार बनने पर सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू होगी। 18,000 प्रति वर्ष समाजवादी पेन्शन गरीब वृद्धों, जरूरत मंद महिलाओं एवं बीपीएल परिवारों को मिलेगी।

सपा की सरकार बनने पर प्रत्येक फसल के लिए दी जाएगी MSP

अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने यूपी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा हमारे सीएम ने इलाहाबाद का नया नाम रखा है प्रयागराज लेकिन बदनाम बहुत किया है। चाहे कुंभ का घोटाला हो, चाहे युवाओं को लाठियां चली हो, चाहे यहां के लोगों ने गंगा में बहती लाशें देखी हो, नाम भले बदला हो बदनामी भी बहुत कराई है। युवाओं की उम्र बढ़ गई लेकिन भर्ती नहीं निकली। सरकार में बैठे लोगों के मुंह पर ताले लगे हुए हैं। सपा सरकार आएगी तो फौज की भर्ती के लिए यूपी सरकार को जो भी सहयोग करना पड़ेगा हम करेंगे। पुलिस की भर्ती भी बड़े पैमाने पर करेंगे।

महंगाई के मुद्दे पर भाजपा के नेताओं के मुंह पर लगे ताले

आगे सपा अध्यक्ष (Akhilesh Yadav) ने कहा भाजपा के लोग कह रहे थे कि हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में बैठाएंगे। इन्होंने सब हवाई जहाज बेच दिए। हवाई अड्डे, बंदरगाह बिक गए। रेलगाड़ी बिकने जा रही है और रेलगाड़ी के साथ-साथ रेलवे की जमीन भी बिक रही है। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर B.Ed, TET का समायोजन होगा। ताओं नौजवानों जो आईएएस बनाए गए हैं बिना परीक्षा के उसमें से कोई पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक बना है? जो काम दिल्ली की सरकार कर रही है वो यूपी की सरकार भी करने जा रही है। अगर यूपी में ये हुआ तो आपके पीसीएस बनने का सपना भी छीन लेंगे।

जिनकी खड़ी हो गयी है खटिया वो बयान दे रहे हैं घटिया

प्रयागराज में संबोधन के दौरान अखिलेश (Akhilesh Yadav) बोले जो वाइस चॉन्सलर भी बनाए जा रहे हैं उनमें भी कोई आरक्षित वर्ग का नहीं है। बीजेपी आरक्षण को खत्म करना चाहती है। सपा सरकार बनेगी तो 3 महीने के अंदर जातीय जनगणना कराएंगे। वोट डालने से 11 लाख नौकरियों के ताले खुल जाएंगे, जो बाबा जी ने डाल दिए हैं। मठाधीश तुम मठ में जाओ, ये नया नारा लगा है। प्रदेश के नौजवान नौकरी करना चाहते हैं वर्दी पहन कर देश की सेवा करना चाहते हैं लेकिन भाजपा सरकार ने नौजवानों को निराश किया। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर संविदा पर किसी भी विभाग में कर्मचारी हों उनको रेगुलर किया जाएगा।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *