राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे से पहले सील हुई अयोध्या नगरी, जानिए किस रास्तों पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

अयोध्या। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार दिवसीय यूपी के दौरे पर है। इसी क्रम में आज वे राम की नगरी अयोध्या का दौरा करेंगे।

राष्ट्रपति के अयोध्या दौरे से पहले शहर को किले में तब्दील कर दिया गया है। अयोध्या के सभी एंट्री पॉइंट पर बैरियर लगाए गए हैं। जब तक राष्ट्रपति अयोध्या में रहेंगे तब तक बाहरी लोगों के आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगी। स्थानीय लोगों को आईडी प्रूफ देख कर ही एंट्री दी जाएगी।

राष्ट्रपति कोविंद के आने से एक घंटे पहले अयोध्या नगरी पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। जमीन से लेकर आसमान तक ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी। राष्ट्रपति करीब 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। राष्ट्रपति कोविंद रामलला के दर्शन करने के साथ ही राम कथा पार्क में रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन भी करेंगे। इसके अलावा वह नुमानगढ़ी में भी मत्था टेकने जाएंगे।

बता दें कि राष्ट्रपति के अयोध्या दौरे को देखते हुए कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा। लिहाजा स्थानीय लोगों से पुलिस ने अपील की है कि वे उस रूट पर ना जाएं जहां से राष्ट्रपति का काफिला गुजरना है।

ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन वाले जगहों की सूची भी जारी की है। राष्ट्रपति के आगमन के समय केवल सरकारी कार्य में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों व अधिकारियों के आने जाने वाली गाड़ियों को ही छूट रहेगी।

इन रास्तों पर रहेगी रोक और ट्रैफिक डायवर्जन

गुप्ता होटल से टेढ़ी बाजार की तरफ जाने पर रोक रहेगी। गुप्ता होटल से गैस गोदाम होते हुए अयोध्या के निवासी परिक्रमा मार्ग होकर महोवरा चौराहे से बाईपास की तरफ जा सकेंगे। विद्याकुण्ड से जैन मन्दिर की तरफ रोक रहेगी। अयोध्या वासी आशिफबाग से परिक्रमा मार्ग होकर बूथ नंबर 4 से जा सकेंगे। साकेत पेट्रोल पम्प बैरियर से नयाघाट की तरफ लोग नहीं जा सकेंगे। इधर से जाने वाले लोग बाईपास से अपने गन्तव्य को जाएंगे। लकड़मंडी से पुराना सरयू पुल की तरफ नहीं जा सकेंगे। इधर जाने वाले लोग लकड़मंडी से बाईपास की तरफ जाएं। बालूघाट से रामघाट चौराहे की तरफ जाने पर पूर्णता मनाही रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *