Advertisement

Xiaomi’s First Electric Car: SU7 भारत में रिवील, टेस्ला को देगी टक्कर

Xiaomi's First Electric Car: SU7 भारत में रिवील, टेस्ला को देगी टक्कर

Share
Advertisement

Xiaomi’s First Electric Car: टेक दिग्गज शाओमी ने आज अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 से भारतीय बाजार में पर्दा उठाया। हालांकि, कंपनी ने अभी लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि यह कार 50 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ आएगी।

Advertisement

Xiaomi’s First Electric Car: 830 किमी की रेंज, ऑटोनॉमस ड्राइविंग से लैस

SU7, शाओमी की इस इलेक्ट्रिक सेडान का मुख्य आकर्षण इसकी 830 किलोमीटर की रेंज और ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी है। यह टेस्ला मॉडल 3 को सीधी टक्कर देगी। चीन में, SU7 तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जिनकी कीमत लगभग 25 लाख रुपये से शुरू होती है।

पावरफुल परफॉर्मेंस और शानदार डिजाइन

SU7 दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ आती है, जिसमें एक रियर-व्हील-ड्राइव और एक ऑल-व्हील-ड्राइव शामिल है। कार का डिज़ाइन मैकलेरेंस से प्रेरित है और इसमें स्लिम रैपअराउंड टेल-लाइट्स के साथ एक स्पोर्टी लुक है।

अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स

SU7 के इंटीरियर में दो थीम विकल्प हैं और यह शाओमी के हाइपर OS क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8295 से लैस है। कार में 16.1 इंच की सेंट्रल कंट्रोल स्क्रीन, रियर पैसेंजर के लिए 7.1 इंच के LCD और स्मार्टफोन मिररिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं।

ऑटोनॉमस ड्राइविंग सिस्टम ‘शाओमी पायलट’

SU7 में ‘शाओमी पायलट’ नामक एक ऑटोनॉमस ड्राइविंग सिस्टम है, जो लिडार, रडार, कैमरा और अल्ट्रासोनिक सेंसर का उपयोग करता है। यह सिस्टम हाईवे ड्राइविंग, सेल्फ-पार्किंग और कार समन जैसे फीचर्स प्रदान करता है।

शाओमी का इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में दमदार कदम

SU7 के साथ, शाओमी ने इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक मजबूत कदम रखा है। कंपनी की योजना 2025 में एक इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करने की भी है। शाओमी के इस कदम से भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में और अधिक प्रतिस्पर्धा और नवाचार की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-https://hindikhabar.com/national/om-birla-lok-sabha-speaker-birla-will-go-to-russia-will-participate-in-the-10th-brics-conference/

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *