CUET 2022: तीसरे दिन भी परीक्षाएं स्थगित, NTA ने बताया कब होंगे ये एग्जाम्स

पिछले दो दिनों में जब CUET 2022  चरण 2 परीक्षा आयोजित की गई थी, तो कई एग्जाम सेंटर पर तकनीकी समस्याओं के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

Share This News
CUET 2022

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यूजी CUET 2022 की तीसरी पाली की 6 अगस्त को प्रस्तावित परीक्षा सभी केंद्रों पर रद्द कर दी गई। इस संबंध में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नोटिस जारी किया है। अधिकारियों ने बताया कि प्रशासनिक और तकनीकी कारणों से परीक्षा स्थगित करनी पड़ी।

बता दें मेडिकल और इंजीनियरिंग एट्रेंस टेस्ट यानी नीट और जेईई परीक्षा के बाद सीयूईटी (CUET) भारत तीसरा सबसे बड़ा एंट्रेंस एग्जाम है, जिससे लाखों युवाओं का भविष्य जुड़ा हुआ है। लेकिन सीयूईटी परीक्षा के पहले साल में ही युवाओं को कई बड़ी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। पिछले दो दिनों में जब CUET UG  चरण 2 परीक्षा आयोजित की गई थी, तो कई एग्जाम सेंटर पर तकनीकी समस्याओं के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

फिलहाल NTA के मुताबिक अब ये परिक्षा 12, 13 और 14 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी। एनटीए ने परीक्षा पोस्टपोन करने का कारण प्रशासनिक और तकनीकी बताया है। इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को उनके मोबाइल नंबर और रजिस्टर्ड ई-मेल पर परीक्षा पोस्टपोन होने की जानकारी दे दी है। वहीं पहले और दूसरे दिन की परीक्षा में स्टूडेंट्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां तक की स्टूडेंट्स को सेंटर पर जाकर इंतजार करना पड़ा तब जाकर पता चला कि परीक्षा स्थगित हो गई है।

489 केंद्रों पर आयोजित हो रही है परीक्षा
एनटीए देशभर के लगभग 259 शहरों और भारत के बाहर नौ शहरों में स्थित 489 केंद्रों पर 15 जुलाई से 20 अगस्त तक अन्य स्नातक परीक्षाओं और राजपत्रित छुट्टियों के दिनों को छोड़कर सीयूईटी-यूजी 2022 परीक्षा आयोजित कर रहा है।

यह भी पढ़ें:https://hindikhabar.com/big-news/cuet-pg-2022-enrollment-begins-for-admission-cuet-samarth-ac-in-apply-by-june-18/

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.