Blog फिलीपींस में सेना का विमान क्रैश, 85 लोग थे सवार, अब तक 40 को किया गया रेस्क्यू

फिलीपींस में सेना का विमान क्रैश, 85 लोग थे सवार, अब तक 40 को किया गया रेस्क्यू

Share Via

नई दिल्ली: फिलीपींस में विमान क्रैश होने से बड़ा हादसा हो गया है। जानकारी के अनुसार, फिलीपींस एयरफोर्स का C-130 विमान क्रैश हुआ है। फिलीपींस सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलेटो सोबेजाना के हवाले से मिली ख़बर मुताबिक, रविवार को दक्षिणी फिलीपींस में एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में करीब 85 लोग सवार थे। विमान के जलते हुए मलबे से खबर लिखे जाने तक 40 लोगों को रेस्क्यू किया गया है।

बता दें कि फिलीपींस की वायुसेना (PAF) का  C-130 विमान रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब सुलू प्रांत में विमान को जिलों द्वीप पर उतरने की कोशिश की जा रही थी, उसी समय विमान में आग लग गई।

सोबेजाना ने मीडिया से बातचीत में कहा,  ‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। विमान रनवे पर नहीं उतर पाया। विमान चालक ने उसे फिर से नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’

 

गौरतलब है कि प्लेन में मौजूद अधिकतर सैनिकों ने बेसिक ट्रेनिंग ली थी। इनको आतंकी गतिविधियों के लिए चर्चित आइसलैंड्स पर तैनात किया जाना था। दरअसल, फिलीपींस के जिन आइसलैंड्स पर आतंकी गतिविधियां लगातार सामने आती हैं, यहां मुस्लिम आबादी की संख्या अधिक है। इन आइसलैंड्स पर फिरौती के लिए अपहरण और मर्डर जैसी वारदातें आम बात है। यहां अबु सैय्यफ नाम का आतंकी संगठन सक्रिय है। इसलिए हमेशा बड़ी तादाद में यहां सैनिक तैनात रहते हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *