Blog तुर्की के जनरल से बोले पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कहा, भारत अफ़ग़ानिस्तान के रास्ते फैला रहा है चरमपंथ

तुर्की के जनरल से बोले पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कहा, भारत अफ़ग़ानिस्तान के रास्ते फैला रहा है चरमपंथ

Share Via

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉक्टर आरिफ़ अल्वी ने भारत पर एक बार फिर से आरोप लगाया है। अल्वी ने कहा है कि भारत चरमपंथियों को ट्रेनिंग और पैसे देकर पाकिस्तान को अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया में छपी ख़बरों के मुताबिक़ राष्ट्रपति अल्वी ने सोमवार को ये बयान तब दिया जब पाकिस्तान के दौरे पर तुर्की की सेना के कमांडर आए हुए थे। जेनरल उमिट डंडार से चर्चा के दौरान उन्होंने भारत को लेकर चिंता जताई।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान जारी कर इस बैठक में हुई चर्चा का पूरा ब्यौरा दिया है।

बयान के अनुसार राष्ट्रपति ने आरोप लगाया है कि भारत अफ़ग़ानिस्तान की ज़मीन से पाकिस्तान में चरमपंथ और आतंकवाद को समर्थन दे रहा है।

इसके अलावा चर्चा में उन्होंने 23 जून को लाहौर में हुई आतंकी घटना का भी ज़िक्र किया है जिसमें लश्कर-ए-तैय्यबा के प्रमुख हाफ़िज़ सईद के घर के करीब धमाका हुआ था।

साथ ही बयान में बताया गया है कि पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने चर्चा में भारत में यूरेनियम के अवैध व्यापार की घटनाओं का भी ज़िक्र किया है और इस संदर्भ में अंतरराष्ट्रीय समुदाय की ख़ामोशी को लेकर चिंता जाहिर की है।

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने कश्मीर मुद्दे को भी फिर से उठाया है। उन्होंने चर्चा में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस मसले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के तहत हल करवाने का आग्रह किया है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *