उदयपुर हत्याकांड में हुआ चौका देने वाला खुलासा, PAK हैंडलर ने कहा था, ‘ऐसा धमाका करो कि देश हिल जाए’

नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. अब तक की जांच में सामने आया है कि हत्या आरोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को पाकिस्तान हैंडलर ब्रेन वॉश कर रहे थे. वे भारत में लगातार बड़ी घटना के लिए उकसा रहे थे. इतना ही नहीं, नूपुर शर्मा के बयान के बाद पाकिस्तानी हैंडलरों ने रियाज और गौस से कहा था कि भारत में ऐसा धमाका करो कि पूरा देश हिल जाए।

फिलहाल, उदयपुर हत्याकांड में अब एनआईए ने जांच शुरू कर दी है. आज एनआईए की टीम दोनों आरोपियों को जयपुर कोर्ट में पेश करेगी. खुफिया विभाग के अनुसार, पाकिस्तानी हैंडलर सलमान हैदर और अबू इब्राहिम ने कन्हैयालाल के हत्यारोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद का ब्रेन वॉस किया था. रिपोटर्स के मुताबिक, जबसे नूपुर शर्मा का बयान सामने आया, तब से इन दोनों को देश में कोई बड़ा धमाका करने के लिए उकसाया जा रहा था।

आरडीएक्स की जुगाड़ में लगे थे दोनों आरोपी

खुफिया विभाग का कहना है कि जब भी दोनों आरोपी पाकिस्तानी हैंडलर से बात करते तो वह इस्लाम के लिए कुछ बड़ा करने के लिए उकसाया करते थे. ये दोनों आरोपी बम धमाके के लिए आरडीएक्स की जुगाड़ में भी लगे थे. हालांकि, अब इस मामले की जांच एनआईए शुरू करेगी, जिसके बाद ही पूरे केस का खुलासा हो पाएगा।

बता दें कि कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद थे. शुक्रवार को एनआईए ने दोनों को हिरासत में लिया है. दोनों को एनआईए कड़ी सुरक्षा में लेकर जयपुर पहुंच रही है. यहां एनआईए की कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके साथ ही दोनों से पूछताछ की तैयारी की जा रही है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.