यूक्रेनी दूतावासों को ‘खूनी’ पैकेज में मिले जानवरों की आंखें, लेटर बम

यूरोप में कई यूक्रेनी दूतावासों को जानवरों की आंखों वाले “खूनी” पैकेज मिले और इस सप्ताह के शुरू में लेटर बम भी मिले।

मैड्रिड में यूक्रेन के दूतावास को शुक्रवार को जानवरों की आंखों वाला एक पार्सल मिला, जो यूरोप भर में अपने राजनयिक मिशनों को भेजे गए समान “खूनी पैकेज” की श्रृंखला में नवीनतम है। यूक्रेनी और स्पेनिश अधिकारियों ने कहा।

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को पुलिस ने स्पेन की राजधानी में परिसर को घेर लिया और खोजी कुत्तों के साथ इलाके की तलाशी शुरू कर दी।

दूतावासों को लेटर बम, झूठे बम लेटर, या गायों और सूअरों की आंखों जैसे जानवरों के अंगों वाले पत्र प्राप्त करने के 17 मामले सामने आए हैं।

क्रेन विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ओलेग निकोलेंको ने कहा,”एक विशिष्ट रंग और गंध के साथ एक तरल में भिगोए गए पैकेज, हंगरी, नीदरलैंड, पोलैंड, क्रोएशिया और इटली में दूतावासों, नेपल्स और क्राको में सामान्य वाणिज्य दूतावासों और ब्रनो में वाणिज्य दूतावासों को भेजे गए हैं। हम इस संदेश के अर्थ का अध्ययन कर रहे हैं। ”

निकोलेंको ने फेसबुक पर एक बयान में लिखा, यह कहते हुए कि विदेश मंत्री द्मित्रो कुलेबा ने सभी दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों को कड़ी सुरक्षा के तहत रखने का आदेश दिया है।

यूक्रेनी अधिकारियों ने यह भी कहा कि वेटिकन में यूक्रेनी राजदूत के आवास के प्रवेश द्वार में तोड़फोड़ की गई और कजाकिस्तान में उसके दूतावास के संबंध में एक झूठी बम की धमकी मिली।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *