नेपाल हादसे की डरावनी आपबीती, 30 साल बाद 28वां विमान हुआ क्रैश

नेपाल के पोखरा में ATR 72-500 का एयरलाइंस एक दर्दनाक हादसे में क्रैश हो गया है, जिसमें 68 लोगों की मौत हो गई है। येती एयरलाइंस के इस विमान में पांच भारतीय भी सवार थे, हालांकि 4 भारतीयों की मौत की ही पुष्टि हुई है। आपको बता दें कि चार भारतीय उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से और पांचवा यात्री भी यूपी का ही है, लेकिन किस जिले से है यह पता नहीं चल सका है। उसकी मौत की भी पुष्टि नहीं हुई है। पांच युवक इनमें सोनू जायसवाल, अभिषेक कुशवाहा, अनिल कुमार राजभर, विशाल शर्मा और संजय जायसवाल हैं।

विमान हादसे को लेकर वीडियो भी वायरल हो रही हैं, जिनमें विमान के क्रैश होने के बाद काले धुंए के गुब्बारे आसमान में उठते दिख रहे हैं। विमान इतनी तेजी से क्रैश हुआ कि देखने वाले समझ ही नहीं पाए कि आखिर हुआ क्या? दरअसल, विमान में कुल 72 लोग सवार थे, इनमें 4 क्रू मेंबर्स भी मौजूद थे।

महिला ने बताई ‘आपबीती’


गीता सुनार कहती हैं कि विमान पोखरा मेट्रोपॉलिटन सिटी-7 के घरीपाटन में सुबह के समय करीब 11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान का एक पंखा गीता सुनार के घर से ‘करीब 12 मीटर दूर जमीन’ से टकराया और विमान के आगे का हिस्सा ‘सेती घाटी से टकराकर पोखरा-15 में नयागांव’ में गिर गया, जबकि पिछला हिस्सा खाई में गिर गया।

नेपाल में क्रैश हुए विमान को कैप्टन कमल केसी उड़ा रहे थे। जानकारी के लिए बता दें कि विमान में 68 यात्रियों में से 53 नेपाली, 4 रूसी, 5 भारतीय, 1 आयरिश, 2 कोरियन, 1 अफगानी और 1 फ्रेंच नागरिक थे।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *