Uttar Pradesh में तेज बारिश, बिजली कड़की, 7 लोगों की मौत

Share

उत्तर-प्रदेश में मूसलाधार बारिश पड़ने से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया। यूपी के अलग-अलग जिलों में तेज बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, बारिश पड़ने से किसानों का भी भारी नुकसान हुआ है। तेज बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद हो गई। बता दें कि किसानों की फसल होने के मामले को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लिया है। यूपी सरकार ने बारिश से प्रभावित किसानों को आर्थिक मदद के तौर पर 4-4 लाख रूपए देने का ऐलान किया है।

सीएम ने दी जानकारी

इस बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीटर पर जानकारी देते हुए लिखा है कि ‘विभिन्न जनपदों में असमय बारिश और ओलावृष्टि हुई है। आपकी सरकार हर परिस्थिति में आपके साथ खड़ी है। संबंधित अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने हेतु निर्देशित किया है। जनहानि की दशा में प्रभावित परिवार को 4 लाख की अनुमन्य राहत राशि देने के साथ ही घरों के क्षतिग्रस्त होने व पशुहानि की स्थिति में भी अनुमन्य वित्तीय सहायता हेतु निर्देश दिए हैं। अधिकारियों को किसानों की फसल के नुकसान का आकलन कर शासन को आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।’

इस तरह से हुई मौतें

यूपी में मूसलाधार बारिश होने की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक ये सभी मौतें यूपी के सोनभद्र जिले में हुई हैं। पहले तेज बरसात और ओलावृष्टि से एक महिला की मौत हो गई। इसके बाद कोंन थाना क्षेत्र के चकरिया में नाला पार कर रहे 6 शख्स बह गए। पानी में डूबने से 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं आकाशीय बिजली की वजह से बभनी थाना क्षेत्र के पिपरखाड़ में मोहम्मद शमसेर नाम के 32 वर्षिय युवक की मौत हो गई। बता दें कि इस वजह से किसानों की गेहूं की फसल का भारी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें: UP: सरकारी स्कूल के बच्चों से कराई जा रही मजदूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *