पश्चिम बंगाल: BSF जवान ने दूसरे को मारी गोली, फिर की आत्महत्या

BSF

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बीएसएफ के एक जवान ने अपने साथी जवान की गोली मारकार हत्या कर दी। इसके थोड़ी देर बाद सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के डीआईजी एस.एस.गुलेरिया ने इस बात की जानकारी दी। यह घटना भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ के जलंगी स्थित 117 बटालियन के कैंप में हुई है।

मृतक जवान छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु के बताया जा रहे हैं, दोनों के बीच में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई, जिसके बाद एक जवान ने फायरिंग को अंजाम दिया।

गुलेरिया ने बताया कि मामले की जांच के बाद ही असल वजह सामने आएगी। इन दोनों जवानों के नाम क्रमश: जॉनसन टोप्पो और शेखरन हैं।

बीएसएफ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “आज सुबह लगभग 06.45 बजे, मुर्शिदाबाद में मुख्य आरक्षक जॉनसन टोप्पो ने मुख्य आरक्षक एचजी शेखरन, 117 बीएन बीएसएफ को गोली मार दी और बाद में अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। दोनों को फौरन सागरपाड़ा के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उनको मृत घोषित कर दिया।

बयान के मुताबिक दोनों जवानों को बीते साल 29 नवंबर को दर्ज एक अन्य मामले के सिलसिले में बयान दर्ज कराने के लिए रानीनगर थाने जाना था। इस घटना की सूचना मिलते ही बीएसएफ के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए। बाद में मामले में स्थानीय पुलिस के समक्ष मामला दर्ज करा दिया गया है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.