Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने जारी की किसान निधि की 15वीं किस्त, करोड़ों किसानों के खाते में पहुंचे 2000 रुपये

Share
Advertisement

किसान भाइयों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की पंद्रहवीं किस्त मिल गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को योजना का पैसा दे दिया है। इस बार योजना से 8 करोड़ से अधिक किसान लाभान्वित हुए हैं। योजना में लगभग 18 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए गए हैं।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के खूंटी में एक कार्यक्रम से बटन दबाकर इसे भेजा है। इस योजना का लक्ष्य किसानों को पैसे देना है। सरकार किसानों को कृषि और अन्य आकस्मिक आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करती है।

यहां मिलेगी सहायता

अगर किसी भी किसान भाई को योजना से जुड़ी ज्यादा जानकारी चाहिए तो वह pmkisan-ict@gov.in पर ईमेल भेज सकते हैं. इसके अलावा वह हेल्पलाइन नंबर 155261 या 1800115526 या फिर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं.

क्या योजना है?

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना एक सरकारी कार्यक्रम है जो देश के सभी किसान परिवारों को धन प्रदान करता है। इस कार्यक्रम से प्रत्येक लाभार्थी किसान परिवार को हर वर्ष तीन समान किस्तों में 6 हजार रुपये मिलते हैं।

योजना का लक्ष्य किसानों की आय को बढ़ाना, उनकी आर्थिक स्थिति को सुधारना, उनके जीवन स्तर को सुधारना और कृषि क्षेत्र को विकसित करना है। योजना प्रत्येक किसान परिवार को तीन समान किस्तों में प्रति वर्ष 6,000 रुपये देती है। पहली किस्त अप्रैल में, दूसरी जुलाई में और तीसरी नवंबर में जारी की जाती है।

ये भी पढ़ें: Cash for query case: देहाद्राई का दावा- टीएमसी सांसद को कैश के अलावा मिले थे रोलेक्स और फर्नीचर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *