Advertisement

WhatsApp में आया स्टेटस रिएक्शन, कॉल लिंक और बहुत सारे फीचर्स, जानें सब कुछ

Share
Advertisement

अप्रैल में व्हाट्सएप ने एक मैसेज पर रिएक्शंस करने के लिए फीचर्स को जोड़ा था और तब से, व्हाट्सएप स्टेटस पर रिएक्शन करने के फीचर की उम्मीद की जा रही है। इस फीचर पर कंपनी द्वारा काम करने की अफवाह थी और अब हमें कुछ और नई फीचर्स के साथ, व्हाट्सएप के स्टोरीज पर रिएक्शन करने का फीचर मिला है।

Advertisement

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए एक नया अपडेट पेश किया है, जिसके कारण स्टेटस रिएक्शन की शुरुआत हुई है। यह उसी तरह होगा जैसे कोई इंस्टाग्राम स्टोरीज और यहां तक ​​कि फेसबुक स्टोरीज पर कैसे रिएक्ट कर सकता है।

वर्तमान में चुनने के लिए आठ इमोजी ऑप्शंस हैं, जैसे दिल-आंखों के साथ मुस्कुराता हुआ चेहरा, खुशी के आंसू वाला चेहरा, खुले मुंह वाला चेहरा, रोता हुआ चेहरा, मुड़े हुए हाथ, ताली बजाते हुए हाथ, पार्टी पॉपर और 100 परसेंट।

ये फीचर अब लाइव है और सभी के लिए एक्सेसिबल होगी। इसे एंड्रॉइड फोन और आईफोन दोनों पर इस्तेमाल किया जा सकता। यह कैसा दिखता है, यह देखने के लिए आप नीचे स्क्रीनशॉट देख सकते हैं।

याद दिला दें कि मैसेज रिएक्शंस के लॉन्च के समय सीमित विकल्प थे, जिसके बाद व्हाट्सएप ने किसी भी इमोजी के साथ मैसेज करने का फीचर पेश किया था। एक्सपर्ट्स के अनुसार स्टेटस के लिए भी ऐसा ही होने की उम्मीद हैं। इंस्टाग्राम स्टोरीज पर रिएक्शन वाला फीचर अभी नहीं आया है।

इसके अलावा WhatsApp ने Call Links फीचर भी पेश किया है। यह फीचर हाल ही में घोषित की गई थी और यूजर्स को कॉल के लिंक बनाने की अनुमति देती है, जैसा कि यह गूगल मीट और ज़ूम पर किया जाता है, ताकि लोग आसानी से ग्रुप कॉल में शामिल हो सकें।

कुछ नए ग्रुप कंट्रोल्स भी पेश किए गए हैं; अब केवल ग्रुप एडमिन ही जान पाएंगे कि क्या कोई ग्रुप से लीव करता है और वे दूसरों की ओर से मेसेजेस को हटाने में सक्षम होंगे, एक ऐसा फीचर जिसे पहले बीटा टेस्टिंग किया जा रहा था। इसके अतिरिक्त यूजर्स कुछ सेकंड के लिए “डिलीट फॉर मी” अनडू करने में सक्षम होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *