Advertisement

जल्द लॉन्च होगा Sora AI, लोग मुफ्त में बना सकेंगे टेक्स्ट आधारित वीडियो

sora ai to be launched soon
Share
Advertisement

Sora AI: फरवरी में OpenAI ने एक नए एआई टूल को लॉन्च किया था। ये एक ऐसा टूल था जिसने दुनिया को हैरान कर दिया था। ओपनएआई के इस टूल का नाम Sora AI है। इसका काम टेकस्ट के आधार पर वीडियो बनाना है। यानि कि सोरा टेक्स्ट टू वीडियो एआई टूल है। Sora AI के फीचर्स देख सभी हैरान हो गए थे। सोरा ने कुछ ऐसे वीडियो बनाए थे जिसे देख हर कोई हैरान था। Sora AI के बनाए गए वीडियो देख कोई पहचान नहीं सकता की ये वास्तविक है या टैक्नोलजी द्वारा बनाई गई। इसमें इतना कम फर्क होता है कि कोई पहचान ही नहीं सकता।

Advertisement

जल्द लॉन्च होगा Sora AI

अब इसे लेकर एक बड़ी गुड न्यूज सामने आई है। और वो गुड न्यूज ये है कि Sora AI टूल जल्द ही सभी के लिए लॉन्च होने वाला है। इसकी पुष्टि खुद कंपनी ने की है। ये टूल फ्री होगा या इसका शुल्क देना होगा, इसकी फिलहाल जानकारी नहीं है। लेकिन कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी Sora AI को शुरुआत में फ्री में पेश कर सकती है।

क्या है OpenAI Sora?

Sora भी OpenAI Sora की तरह एक एआई टूल है, जो कि हमारे लिखे गए शब्दों के आधार पर एक वीडियो बनाता है। जिस तरह से चैटजीपीटी में हम लिखकर सवाल पूछते हैं, उसी तरह से Sora में हम लिखकर वीडियो बनवा सकते हैं। Sora का मुकाबला मिडजर्नी जैसे टेक्स्ट टू वीडियो एआई टूल से होगा।

फिलहाल रेड टीम के लिए उपलब्ध है Sora

बता दें कि फिलहाल Sora यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। Sora को फिलहाल रेड टीम के लिए उपलब्ध कराया गया है। यह टीम AI सिस्टम के खामियों को खोजती है और फीडबैक देती है। Sora आपके टेक्स्ट के आधार पर कई सारे कैरेक्टर वाले वीडियो भी बना सकता है। इसके अलावा यह वीडियो में स्पेशल इफेक्ट और मल्टीपल शॉट्स भी यूज हो सकता है। सोरा फोटो को एनिमेशन में भी बदल सकती है। इसकी जानकारी कंपनी ने अपने एक ब्लॉग में दी है।

ये भी पढ़ें- Viral Video: शाहरुख ने Ed Sheeran को सिखाया अपना सिग्नेचर पोज

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें