Advertisement

भारत सरकार का ऐलान देशभर में 100 5G लैब करेंगे सेटअप

0
Share
Advertisement

सरकार देश भर में 100 5G लैब सेटअप करेगी। बता दें कि आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि सरकार ने फैसला किया है पूरे देश भर में 100 5G लैब सेटअप करेगें इनमें से कुछ लैब छात्रों को ट्रेन करने, इनोवेशन, रिसर्च एंड एक्सपेरीमेंट को बढ़ावा देने के लिए इनक्यूबेटर के तौर पर इस्तेमाल की जाएंगी। और ये भी कहा है – मैं टेलिकॉम इंडस्ट्री को एक साथ खड़े होने और छात्रों को प्रशिक्षित करने और एक्सपीरिमेंट करने के लिए इन 100 लैब्स में से कम से कम 12 को टेलिकॉम इनक्यूबेटर में बदलने का अनुरोध करता हूं।

Advertisement

ग्रामीण क्षेत्रों तक भी पहुंच सकती है हाई स्पीड

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि सरकार सभी टेलिकॉम कंपनियों के लिए लाइसेंस व्यवस्था को आसान बनाने पर हम काम कर रहे हैं। साथ ही कहा, “मैं स्टार्टअप्स और MSME की ऊर्जा को देखकर काफी खुश हूं जो ग्रामीण क्षेत्रों के लिए काम कर रहे हैं जिससे लोगों को लाभ पहुंच पाए।” इसके साथ ही ये भी कहा है कि भारत जैसी बड़ी अर्थव्यवस्था इस तकनीक को बेहतर बनाने के लिए अहम भूमिका निभा रही है। घरेलू तौर पर ही हम हर चीज का एक जैसा डिजाइन, डेवलपमेंट और डेवलपिंग और चीजों का निर्माण कर रहे हैं। साथ ही हम दुनिया को वह स्तर और स्पीड दिखा रहे हैं जिसके साथ हम भारत 5G को उपलब्ध कराएंगे।

पीएम मोदी ने 5G लॉन्च करते हुए कहा, “आज 130 करोड़ भारतीयों को देश से और देश की टेलिकॉम इंडस्ट्री से 5G के रूप में नई तकनीक मिल रही है 5G देश में एक नए युग को दस्तक देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *