CEO मार्क जकरबर्ग ने WhatsApp पर नए फीचर की घोषणा, जानें कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

Meta फाउंडर और CEO मार्क जकरबर्ग WhatsApp पर हर बार कोई ना कोई बदलाव करता रहता है और प्लेटफॉर्म को यूजर के लिए मजेदार और अनोखा बनाता रहता है। एक बार फिर मार्क जकरबर्ग ने बुधवार को WhatsApp पर नए फीचर की घोषणा की। CEO मार्क जकरबर्ग ने WhatsApp पर डिजिटल अवतार की घोषणा की है। ये ऑप्शन Bitmojis से इंस्पायर्ड है और फेसबुक और इंस्टाग्राम में पहले से ही मिलता है। इस फीचर की मदद से या तो आप 36 कस्टमाइजेबल स्टिकर्स से पिक कर सकते हैं या अपने प्रोफाइल फोटो के लिए पर्सनैलाइज्ड अवतार क्रिएट कर सकते हैं। इन अवतारों चैट्स में शेयर भी किया जा सकता है। जैसे स्नैपचैट पर ऑप्शन मिलते हैं  वैसे ही WhatsApp पर भी मिलेगा।  

मेटा ने एक प्रेस रिलीज भेजकर जानकारी दी है कि ये नया फीचर सभी यूजर्स तक जल्द पहुंचाया जाएगा। बता दें कि अवतार फीचर को फेसबुक मैसेंजर और इसके न्यूज फीड के लिए साल 2019 में ही रिलीज कर दिया गया था। इसके बाद इसका विस्तार ऐप के स्टोरीज और कमेंट्स सेक्शन के लिए किया गया था। इस साल की शुरुआत में अवतार को इंस्टाग्राम के लिए भी पेश किया गया था। WABetaInfo के मुताबिक, इस फीचर को iOS और एंड्रॉयड के बीटा यूजर्स के लिए इस साल अक्टूबर में ही जारी कर दिया गया था।

वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी Meta ने कहा है कि आपका अवतार आपका डिजिटल वर्जन है। इसे करोड़ों कॉम्बिनेशन के जरिए क्रिएट किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स अलग-अलग हेयरस्टाइल, फेशियल फीचर्स और आउटफिट्स को कंबाइन कर सकते हैं।

WhatsApp में अवतार क्रिएट करने के लिए सबसे पहले आपके पास ऐप का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी है। इसके बाद आपको Settings में जाना होगा और अवतार पर टैप करना होगा। यहां से आप अपना पर्सनैलाइज्ड अवतार क्रिएट कर सकते हैं। इसके लिए आप अलग-अलग स्किन टोन, हेयरस्टाइल और आंख-नाक को सेट कर सकते हैं। फिर आपको Done पर टैप करना होगा। इस फीचर को भले ही सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है लेकिन, सभी यूजर्स तक पहुंचने में थोड़ा समय लग सकता है। ऐसे में आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *