Advertisement

Uttarakhand: न्यू ईयर पर घूमने के लिए ये लोकेशन हैं बेस्ट, पहाड़ों की रानी से करें नए साल का स्वागत

Share
Advertisement

2023 का आखिरी महीना है। नए साल पर लोग यात्रा करने की योजना बनाते हैं। जानकारी के लिए उत्तराखंड में कई पर्यटन स्थल हैं। नव वर्ष को मसूरी, देहरादून, हरिद्वार, ओली, नैनीताल, राजा जी नेशनल पार्क और जिम कॉर्बेट नेशन पार्क में भी मनाया जा सकता है। आपने शायद मसूरी, देहरादून, हरिद्वार, ओली और नैनीताल देखा होगा। अब आप नए स्थान पर जाना चाहेंगे। नए स्थान की जानकारी मिलने पर आपको खोजने का भी अवसर मिलेगा।

Advertisement

नए साल पर उत्तराखंड की योजना बनाएं

हम नए साल पर कुछ जगहों की सूची देंगे। यह जगह नैनीताल-हल्द्वानी मार्ग पर कॉर्बेट नेशनल पार्क से 18 किलोमीटर दूर है। यहां वर्ष के बारह महीने एक बड़ा झरना बहता है। अपने आप में देखने लायक है प्राकृतिक सुंदरता। आप अपने कार या सार्वजनिक परिवहन से आसानी से पहुंच सकते हैं। इसका गेट बेहतरीन है। यहां पहुंचने पर ₹50 या ₹100 का टिकट खरीदना होगा। तब आप अंदर घूम सकते हैं।

यहां साल के 12 महीने बहता है झरना

जब आप इसके अंदर जाएंगे, आपको एक नया दृश्य देखने को मिलेगा। उत्तराखंड के हर झरने में सबसे सुंदर दृश्य मिलेगा। दुनिया भर की कई प्रमुख हस्तियां यहां आ चुकी हैं। लेकिन पर्यटकों की कमी है। जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क को उत्तराखंड में घूमने जा रहे हैं तो एक बार जरूर आएं। इसके आसपास कई शानदार होटल हैं। रेस्टोरेंट में पहाड़ी पहाड़ी भोजन का स्वाद चखा जा सकता है। बच्चों को मनोरंजन करने के लिए भी सामान उपलब्ध है। जंगल में पहुंचने पर आप बहुत कुछ जानेंगे।

ये भी पढ़ें: MAHRAJGANJ: भारतीय गोरखा भूतपूर्व सैनिकों ने शहीद वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *