Advertisement

लक्सर में पुलिस ने लोगों को सिखाया यातायात का पाठ

Share
Advertisement

सीओ ट्रैफिक राकेश रावत सीपीयू यातायात निरक्षक और लक्सर पुलिस की टीमों ने लक्सर में सयुक्त चैकिंग अभियान चलाकर पचास से अधिक दोपहिया और चौपहिया वाहनों सीज किया तथा चार दर्जन से अधिक वाहनों का चालान कर डेढ़ लाख़ से अधिक का जुर्माना वसूला।

Advertisement

आपको बता दें लक्सर और हरिद्वार देहात में बिना हेलमेट, ओवर स्पीड, तेज आवाज वाले हार्न, व मॉडिफाई साइलेंसर लगाकर पटाखे की आवाज निकाले जाने तथा डग्गामार वाहन चलाए जाने की शिकायत पुलिस को मिल रही थी। साथ ही ऐसी स्थिति में सड़कों पर आए दिन दुर्घटनाएं के मामले भी लगातार सामने आ रहे है

इसी मद्देनजर ट्रैफिक के सी ओ राकेश सिंह रावत इंस्पेक्टर अखिलेश व हरिद्वार सीपीयू टीम के विनोद चौहान की अगुवाई में पुलिस टीमों के साथ पहले लक्सर के रुड़की तिराहे व बालावाली तिराहे पर सयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया।
इस दौरान टीम ने बिना हेलमेट, ओवर स्पीड, नेम प्लेट सही न लगाने के दौरान दो दर्जन से अधिक वाहन चालकों का चालान किया।

टीम ने बाइक चालकों को यातायात का पाठ भी पढ़ाया। उन्होंने बताया कि हेलमेट बेहद अनिवार्य है। क्योंकि जरा सी लापरवाही से व्यक्ति की जान जा सकती है। इसलिए हेलमेट जरूरी है। हरिद्वार के ट्रैफिक सी ओ राकेश सिंह रावत ने बताया कि टीम द्वारा दो दर्जन से अधिक वाहनों का चालान किया गया है ताकि सड़क दुर्घटना ओर अपराधों पर लगाम लग सके।

लक्सर से जसवीर सिंह की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: टिहरी में जिलाधिकारी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण, कहा- ‘अधिकारी रहे सतर्क’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *