Advertisement

Dehradun- उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ ने किया एक दिन के लिए धरना स्थगित

Share
Advertisement

उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ ने शनिवार को एक दिन के लिए धरना स्थगित करने का निर्णय लिया है। संगठन के अध्यक्ष समेत भर्ती परीक्षा धांधली को लेकर पिछले दो दिन अन्य लोगों के जेल से रिहा होने के बाद चल रहे उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ के फिर से प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार होगी। हालाकि आंदोलन को अलग-अलग संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया है। जिसमें स्टूडेंट ऑफ इंडिया, उत्तराखंड स्टूडेंट फेडरेशन, भेजा जा रहा है।

Advertisement

वहीं, स्टूडेंट फेडरेशन सेंट्रल ऑफ इंडिया, ट्रेड यूनियन शामिल है। प्रदर्शनकारियों की अधिकतर मांगें मानीं, उन्हें घर भेजने के लिए वाहन का इंतजाम किया गया है। जिलाधिकारी सोनिका ने कहा कि प्रदर्शनकारी बेरोजगार युवाओं के प्रतिनिधियों से वार्ता के बाद सरकार ने अधिकतर मांगे मान ली हैं। बताया कि जिला प्रशासन की पहल पर प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल की वार्ता अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी से कराई गई।

जिलाधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार ने त्वरित निर्णय लेते हुए बेरोजगार युवकों/युवतियों की प्रमुख मांगों में परीक्षा नियंत्रक को हटाने की मांग मान ली है। राजस्व पटवारी परीक्षा में जिन परीक्षार्थियों की संलिप्तता पाई गई है, उनकी सूची जारीकरने की मांग पर लोक सेवा आयोग द्वारा सूची वेबसाइट पर डाल दी गई है। जिलाधिकारी ने बेरोजगारों की अन्य मांगों को भी शासन के सम्मुख रखने का आश्वासन दिया।

इसके साथ हीं डीएम ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधियों ने भरोसा दिलाया है कि वह साथियों को लेकर अपने गंतव्य के लिए। प्रस्थान करेंगे। जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में दूरस्थ क्षेत्रों से आये प्रदर्शनकारी युवक/युवतियों को घर पंहुचाने के लिए संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारा वाहन की व्यवस्था की गई।

ये भी पढ़ें:Dehradun: पेपर लीक मामले में मचे बवाल पर सीएम ने दिया बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें