Advertisement

उत्तराखंड सरकार ने लगातार दूसरे साल रद्द की कांवड़ यात्रा, कोरोना को देखते हुए लिया फैसला

Share
Advertisement

उत्तराखंड। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगातार दूसरे साल कांवड़ यात्रा पर पाबंदी लगाई गई है।

Advertisement

कांवड़ यात्रा के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोविड के डेल्टा प्लस वेरिएंट पाए जाने और कोविड की तीसरी लहर की आशंका व देश-विदेश में इसके दुष्प्रभावों पर गंभीरता से विचार किया गया। सीएम ने कहा कि मनुष्य के जीवन की रक्षा को सबसे ज्यादा प्राथमिकता देते हुए आगामी कांवड़ यात्रा  को रद्द् करने का फैसला लिया गया है। 

वहीं मुख्यमंत्री ने सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को इस संबंध में कार्यवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएम धामी ने यह भी आदेश दिए कि पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए प्रभावी कार्यवाई के लिए अनुरोध किया जाए। जिससे कि इस वैश्विक महामारी को रोकने में सफलता मिल सके। 

बता दें कि प्रदेश सरकार ने कांवड़ यात्रा के संचालन पर पहले से ही रोक लगा रखा है। सचिव शहरी विकास शैलेश बगौली की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए गए थे।

इससे पहले मुख्यमंत्री की बैठक में उच्चाधिकारियों ने यह साफ कर दिया था कि कोरोना महामारी को देखते हुए कांवड़ यात्रा का संचालन करना सही नहीं होगा। यात्रा के दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड आएंगे और उन सभी का कोरोना टेस्ट करना संभव नहीं होगा। इन सभी चीजों को देखते हुए इस साल भी कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *