Advertisement

Nikay Chunav: निकाय चुनाव को लेकर पार्टियों में अंदरूनी कलह, सपा-बीजेपी के बाद बसपा में भी टिकट वितरण पर बवाल

Share
Advertisement

Nikay Chunav: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने तैयारी तेज कर ली है। सभी प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्र में ताल ठोक रहे हैं। वहीं बीजेपी लगातार सरकार की योजनाओं के दम पर जीत का दावा कर रही है।

Advertisement

निकाय चुनाव पर मंथन Nikay Chunav

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय के चुनाव होने वाले है। जिसको लेकर पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। बीजेपी ने इस निकाय चुनाव के लिए कुछ खास प्लान तैयार किया है। निकाय चुनाव को देखते हुए बीजेपी के बड़े नेता से लेकर छोटे नेता तक जनता के बीच दिखाई दे रहे हैं। तो वहीं सपा बसपा भी पूरी ताकत के साथ मैदान में है।

पार्टियों में टिकट बंटवारे पर रण Nikay Chunav

निकाय चुनाव के लिए नामांकन खत्म होने के बाद भी टिकट बंटवारा हर पार्टी के लिए मुसीबत बना हुआ है।बीजेपी और समाजवादी पार्टी में टिकट नहीं मिलने से पहले ही नाराजगी की खबरें आ रही थीं। लेकिन अब बीएसपी में टिकट वितरण में हुई गड़बड़ी के बाद भारी उठापटक होते नजर आ रही है। निकाय चुनाव में टिकट वितरण को लेकर बीएसपी में घमासान मचा हुआ है। दावा किया जा रहा है कि टिकट वितरण में धांधली और मनमानी का मामला बीएसपी सुप्रीमो मायावती तक पहुंचा है। कानपुर मंडल में टिकट वितरण में गड़बड़ी की रिपोर्ट पर जोन कोऑर्डिनेटर को पहले ही हटाए गए थे। कई वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की शिकायत पर जिला स्तर पर भी फेरबदल किया गया था।

BJP-SP आमने सामने

जहां पार्टियां आपसी विवाद में उलझी हुआ हैं तो वहीं बीजेपी अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में है। सीएम योगी लगातार विपक्ष पर हमला बोलते दिखाई दे रहे हैं। यूपी में कानून का राज कैसे कायम होता है उसका उदाहरण दे रहे हैं। जिस तरह से यूपी में लगातार माफियाओं और अपराधियों पर कार्रवाई की गई जा रही है। तो वहीं समाजवादी पार्टी लगातार बीजेपी पर हमला बोल रही है। और दावा कर रही है कि शहर की सरकार में समाजवादी पार्टी की साइकिल तेजी से रफ्तार पकड़ेगी और कमल मुरझा जाएगा। शिवपाल यादव का दावा है कि 2024 और 2027 के चुनावों में बीजेपी के मंसूबों को नाकामयाब करेंगे।

ये भी पढ़ें: Delhi Mayor Election: बीजेपी उम्मीदवार के नामांकन वापस लिया, शैली ओबरॉय फिर बनी मेयर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें