Advertisement

Lucknow Voting Live: कई बूथों पर हुआ EVM खराब, सपा ने की निर्वाचन आयोग से शिकायत

0
Lucknow Voting Live
Share
Advertisement

उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण के तहत मतदान हो रहा है। चौथे चरण में यूपी के 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान जारी है। लखनऊ की सत्ता की लड़ाई आज लखनऊ में दिख रही है। लखनऊ की 9 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। इसबार के वोटिंग में योगी सरकार के तीन मंत्रियों की साख दांव पर है।

Advertisement

लखनऊ की 9 सीटों (मलिहाबाद, बख्शी का तालाब, सरोजिनी नगर, लखनऊ पश्चिम, लखनऊ पूर्व, लखनऊ उत्तर, लखनऊ मध्य, लखनऊ कैंट और मोहनलालगंज) पर वोट डाले जा रहे हैं। योगी सरकार में कानून मंत्री बृजेश पाठक और मंत्री आशुतोष टंडन की किस्मत का फैसला आज होने वाला है। दोनों की किस्मत आज ईवीएम में बंद हो जाएगी।

चौथे चरण में आज पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने लोगों से वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘उत्सव की तैयारी सभी को करनी चाहिए। सभी पर्व एक बार आते हैं पर ये ऐसा पर्व है जो 5 साल में आता है। महिलाओं की भरपूर उपस्थिति को आज सभी राजनीतिक दल मान रहे हैं। महिलाओं की राजनीतिक आकांक्षा सरकार माने ये मैं चाहती हूं।’

बता दें कि 2017 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में इन 59 में से 51 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की थी। इसके अलावा सपा को चार, बसपा को तीन और भाजपा के सहयोगी अपना दल-सोनेलाल को एक सीट मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *