Advertisement

Lok Sabha Election UP: 17 सीटों पर कांग्रेस, 63 सीटों पर इंडी गठबंधन के बाकी दल उतारेंगे प्रत्याशी

Lok Sabha Election UP: alliance between congress and samajwadi party
Share
Advertisement

Lok Sabha Election UP: लोकसभा चुनाव के ऐलान में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि 9 मार्च के बाद कभी भी लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो सकता है। सभी पार्टियां अपनी पूरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में उतर चूकी है। जनता को साधने के लिए तरह तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इस बीच बड़ी ख़बर सामने आई है। कांग्रेस ने आज यूपी में अपनी सीटों का ऐलान कर दिया है।

Advertisement

Lok Sabha Election UP: 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन ने बुधवार (21 फरवरी) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आधिकारिक ऐलान किया। कांग्रेस और सपा गठबंधन के तहत कांग्रेस यूपी में 17 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। ये जानकारी कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने दी।

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि ‘मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आपसी फैसले से यह निर्णय लिया गया है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। और शेष 63 सीटों पर INDIA गठबंधन यानि की सपा और अन्य दलों से उम्मीदवार चुनाव लड़ेेंगे।

UP में इन 17 सीटों पर लड़ेंगी कांग्रेस

लोकसभा चुनाव में जिन 17 सीटों पर कांग्रेस रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी, देवरिया से चुनाव लड़ने जा रही है।

भाजपा को हराने के लिए स्थापित की गई रणनीति

यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कांग्जारेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का धन्यवाद देते हुए कहा कि ‘इंडिया गठबंधन के तहत पूरे देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए और संविधान का सम्मान सुरक्षित रखने के लिए देश की सभी जिम्मेदार पार्टियों ने जो तय किया था।उसी के अगले कदम के रूप में सपा और कांग्रेस यूपी में सीटों के शेयरिंग को लेकर जो 80 लोकसभा सीटें हैं उस पर दोनों दलों के अध्यक्षों के कहने पर एक कमिटी स्थापित की गई, जिसके जरिए सभी पार्टियों को साथ लाकर बीजेपी का मुकाबला और कैसे उसे हरा सकते हैं उस पर तय किया गया।’

ये भी पढ़ें- Lokabha Election 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस और सपा गठबंधन पर लगी मुहर

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें