Advertisement

राजनीति का अपराधीकरण विकास में सबसे बड़ा बैरियर, मुरादाबाद में बोले CM योगी

CM Yogi

CM Yogi

Share
Advertisement

CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजनीति का अपराधीकरण और माफिया प्रवृत्ति के तत्वों को प्रश्रय देना विकास में सबसे बड़ा बैरक है। 1980 में मुरादाबाद में भयंकर दंगा हुआ था। दर्जनों लोग मारे गए थे। लोगों ने उस समय से 2017 तक रिपोर्ट दबाकर रखी थी। मैंने इसकी जांच शुरू कराई तो दंगा कराने वालों के चेहरे उजागर हो गए। निर्दोष व्यापारी, हिंदू, सिख मारे गए थे पर कोई पूछने वाला नहीं था। 2016 में सहारनपुर में भी सिख विरोधी दंगा हुआ था पर दंगाई आज जान की भीख मांगते हुए छिपे-छिपे फिर रहे हैं। भाजपा ने विकास व सुशासन का मॉडल दिया है। आज यूपी में न कर्फ्यू है, न दंगा है, यहां सब चंगा है।  कर्फ्यू का स्थान अब कांवड़ यात्रा ने ले लिया है।

Advertisement

उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने शनिवार को मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के पक्ष में जनसभा कर उन्हें चुनाव जिताने की अपील की। सीएम योगी ने मुरादाबादवासियों से मोदी जी को भी तीसरा कार्यकाल देने का आह्वान किया।

माफिया के सामने नाक रगड़ने वाले सुरक्षा नहीं दे सकते

CM Yogi: सीएम ने कहा कि कांग्रेस, सपा व बसपा के एजेंडे में विकास व गरीब कल्याण नहीं था। आस्था से खिलवाड़ करना यह जन्मसिद्ध अधिकार समझते थे। अपराधी व माफिया को गले का हार बनाकर जनता, बेटी-व्यापारियों की सुरक्षा में सेंध लगाते थे। भाजपा की सरकार जो कहती है, करके दिखाती है। अब माफिया-अपराधी जेल में हैं या जहन्नुम में। किसी बेटी-व्यापारी को धमकी देने की कोशिश अब कोई नहीं कर सकता है,  क्योंकि उसे परिणाम मालूम है। यह सुरक्षा भाजपा ही दे सकती है। वे लोग यह सुरक्षा नहीं दे सकते हैं, जो माफिया के सामने नाक रगड़ते थे। बड़े-बड़े माफिया जिनकी कभी तूती बोलती थी, आज वे घिघियाते थे। उनकी हालत देख रहे हैं। कहते हैं कि जान बख्श हो, ठेली पर सब्जी लगाकर पेट भर लेंगे, लेकिन किसी की जमीन पर कब्जा नही करेंगे।

लखनऊ व दिल्ली में बैठी सरकार आपके हितों की चिंता करती है

CM Yogi: सीएम योगी ने कहा कि मुरादाबाद का किसान हो या नौजवान,  बेटी हो या व्यापारी, हर एक व्यक्ति इसलिए सुरक्षित है, क्योंकि आपके हितों की चिंता करने वाली सरकार दिल्ली और लखनऊ में बैठी है। हम जब अच्छा निर्णय लेते हैं तो अच्छा परिणाम भी आता है, जब बुरा निर्णय लेते हैं तो उसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। सपा का सांसद कहता था कि मैं भारत मां की जय नहीं बोलूंगा। हम कुछ भी ऐसा नहीं बोलेंगे, जो हिंदू समाज को अच्छा लगे पर मैं बता देना चाहता हूं कि भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ की छूट किसी को नहीं दी जा सकती है।

यूपी में पैसे के अभाव में कोई उपचार से वंचित नहीं रहता

CM Yogi: सीएम ने कहा कि 2014 के पहले देश में गरीब भूखों मरता था। आज 80 करोड़ गरीबों को राशन मिल रहा है। कोई गरीब बीमार हो जाता था तो परिवार तबाह हो जाता था। यूपी में हमने व्यवस्था की है कि जिसके पास आयुष्मान कार्ड नहीं है, सांसद-विधायक या सामान्य आदमी भी पत्र लिख देता है तो सीधे उसके अकाउंट में पैसा भेज दिया जाता है यानी पैसे की कमी के कारण कोई उपचार से वंचित न रहने पाए। यूपी में केवल सादी दाल नहीं होगी, दाल में त़ड़का भी होगा। 10 करोड़ लोगों को फ्री में सिलेंडर मिले हैं तो हमने तय किया है कि यूपी में होली-दीवाली फीकी नहीं होगी,  फ्री में एक-एक सिलेंडर भी देंगे।

मुरादाबाद को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के हो रहे कार्य

सीएम ने कहा कि हमने यहां पहले ही मेडिकल कॉलेज दे रखा है। मुरादाबाद को विकास प्रक्रियाओं से जुड़ा देख अच्छा लगता है। कुंवर सर्वेश सिंह जब सांसद थे, तब उन्होंने एक कार्यक्रम आयोजित किया था। उस कार्यक्रम में आने के बाद मांग की थी कि मेरे मुरादाबाद में विश्वविद्यालय होना चाहिए। हमने गुरु जंभेश्वर के नाम पर मुरादाबाद को विश्वविद्यालय दे दिया है। मुरादाबाद में ओडीओपी व हस्तशिल्पियों को बढ़ाने के कार्यक्रम हो रहे हैं। मुरादाबाद को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के कार्य हो रहे हैं। दिल्ली से मुरादाबाद की दूरी को जोड़ने के लिए फोरलेन के कार्य हो रहे हैं। हम लोग विकास की बड़ी-बड़ी परियोजना लेकर आए हैं।

टाइगर के क्षेत्र में आएंगे तो टाइगर जैसा कार्य भी करेंगे

सीएम ने कहा कि यहां विश्वविद्यालय की स्थापना होने जी रही है। विश्व स्तरीय विश्वविद्यालय बनेगा। नौजवानों को नौकरी मिलेगी। महाराजा विदुर के नाम पर बिजनौर में मेडिकल कॉलेज बन रहा है। टाइगर के क्षेत्र में आएंगे तो टाइगर जैसा कार्य भी करेंगे। हम अमानगढ़ में भी ईको टूरिज्म का विश्व स्तरीय सेंटर भी बनने जा रहा है।

आज ही के दिन गुरु गोविंद सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की थी

सीएम योगी ने कहा कि आज ही के दिन गुरु गोविंद सिंह ने 1699 में खालसा पंथ की स्थापना की थी। गुरु गोविंद सिंह के चार साहिबजादे बलिदान हो गए, लेकिन उन्होंने उफ तक नहीं किया। तब भी वह देश व धर्म की रक्षा के लिए जूझते रहे और विधर्मियों व आक्रांताओं को जवाब देते रहे। गुरु नानक की स्मृतियों से जुड़े करतारपुर कॉरिडोर के पुनरोद्धार का कार्य पीएम मोदी के नेतृत्व में हुआ। भाजपा सुरक्षा के साथ समृद्धि भी देगी।

इस अवसर पर मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह, विधायक कुंवर सुशांत सिंह, मुरादाबाद के महापौर विनोद अग्रवाल,  एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त,  डॉ. हरि सिंह ढिल्लो, बिजनौर के भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में गरजे CM योगी, बोले- ‘देश में विभाजन, आतंकवाद और नक्सलवाद ये सभी समस्याएं कांग्रेस की देन’

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *