Advertisement

Ayodhya Airport: रामलला के अयोध्या में बन रहे श्री राम एयरपोर्ट का काम होने वाला है पूरा, जल्द शुरू होगी उड़ानें

Share
Advertisement

Ayodhya Airport: भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्या में तेजी से बन रहा है। अयोध्या में भी विकास हो रहा है। मंदिर के अलावा रामनगरी में एयरपोर्ट भी बन रहा है, जिसका निर्माण अंतिम चरण में है। उड़ानें जल्द ही शुरू होने की संभावना है।

Advertisement

श्री राम हवाई अड्डा के निदेशक विनोद कुमार ने कहा कि उसके कार्यों की पूरी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। पार्किंग बे और रनवे पूरी तरह से तैयार हैं। निर्माण कार्य भी अंतिम चरण में है। निर्माण कार्य अभी भी जारी है। DGCA की एक टीम ने निरीक्षण किया है। हमें जल्द ही लाइसेंस मिल जाएंगे और उड़ानें शुरू हो जाएंगी। हमें इंडिगो एयरलाइंस का फ्लाइट प्लान मिला है।

Ayodhya Airport: 22 जनवरी को होगा रामलला का अभिषेक

22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होगा। जब तक राम मंदिर का निर्माण चल रहा है, तो इसकी पहली मंजिल भी अगले साल 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला का अभिषेक होगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर की पहली मंजिल का निर्माण कार्य इस वर्ष 31 दिसंबर तक पूरा करने का निर्णय लिया है।

राम मंदिर निर्माण समिति की सोमवार की बैठक में समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने मंदिर निर्माण की प्रगति की समीक्षा की। बैठक के दौरान, भूतल का निर्माण करने वाली कंपनियों ने मिश्रा को आश्वासन दिया कि 31 दिसंबर तक काम पूरा हो जाएगा। साथ ही, उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि मंदिर की पहली मंजिल भी उसी दिन उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएगी।

Ayodhya Airport: ये कार्यक्रम जोड़ेगा करोड़ों लोगों को

इस कार्यक्रम से देश के सभी लोगों को जोड़ने के लिए आरएसएस और संघ से जुड़े संगठन भी जोर-शोर से अभियान चलाने जा रहे हैं. इन्हीं अभियानों के तहत राम मंदिर के निर्माण को लेकर बड़ा आंदोलन चलाने वाले विश्व हिन्दू परिषद ने अयोध्या में जनवरी, 2024 में होने वाले रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए देशभर में 10 करोड़ से अधिक परिवारों को निमंत्रण देने की योजना बनाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें