Advertisement

Aligarh: पुलिस का सराहनीय कदम, फर्जी बैनामा करने वाली महिला को किया गिरफ्तार

Share
Advertisement

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल यहां ऑपरेशन 420 के तहत थाना महुआ खेड़ा की पुलिस के द्वारा फर्जी बैनामे करने वाली महिला को गिरफ्तार करके एक सराहनीय कदम उठाया है।

Advertisement

ये है पूरा मामला

बता दें उक्त महिला का नाम सुमित्रा देवी है। आरोपी महिला ने दादनपुर ढकपुरा जनपद हाथरस ने ओजोन सिटी में स्थित जमीन खसरा नंबर 115/ 2 रखवा 1.152 हेक्टेयर का बैनामा फर्जी तरीके से नाम बदलकर राजवती पत्नी महिपाल निवासी मकान संख्या 134 महेंद्र नगर अलीगढ़ के नाम से धोखाधड़ी करके उक्त जमीन का बैनामा सांसद सतीश गौतम के कथित रिश्तेदार मनोज गौतम पुत्र बाबूलाल गौतम निवासी सिकंदरा आगरा को कर दिया था। इस बात में थाना महुआ खेड़ा अलीगढ़ में बिजेंदर एवं ओजोन सिटी के मालिकप्रवीण मंगला जी के द्वारा की गई शिकायत पर धारा 419,420, 467, 468, 471 आईपीसी के अंतर्गत एफ आई आर नंबर 47/2023 अभियोग पंजीकृत किया गया था।

थाना महुआ खेड़ा की पुलिस एसएसपी अलीगढ़ के नेतृत्व में धोखाधड़ी करने वाली महिला सुमित्रा देवी पत्नी अनिल कुमार को फर्जी तरीके से नाम बदलकर बैनामा करने के प्रकरण का पर्दाफाश करके आरोपी महिला को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। इस संबंध में ओजोन सिटी के मालिक प्रवीण मंगला का कहना है कि कि 15 दिन पूर्व जो प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस मामले में जो आवाज उठाई थी आज उस आवाज का असर अलीगढ़ पुलिस में देखने को मिला तथा उसका परिणाम भी आज निकला।

क्षेत्र अधिकारी पुनीत द्विवेदी ने जानकारी देते बताया कि ऑपरेशन 420 की कार्रवाई करते हुए महुआ खेड़ा मैं एक महिला नाम बदलकर फर्जी बैनामा करती थी तथा फर्जी दस्तावेज भी उक्त महिला के पास मिले तथा महिला को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें: UP: पूर्व डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान की बेटी को मिला 10 करोड़ का गिफ्ट! उठी जांच की मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *