Advertisement

प्रतापगढ़: एसडीएम की पिटाई से तहसीलदार कर्मचारी की मौत, कर्मचारियों के हंगामे के बाद मुकदमा दर्ज

प्रतापगढ़

प्रतापगढ़

Share
Advertisement

यूपी: प्रतापगढ़ के लालगंज तहसील में एसडीएम ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह यादव ने तहसील कर्मचारी पर पीटने का आरोप लगा है , जिसके बाद बीते दिन शाम 7 बजे तहसील कर्मचारी सुनील कुमार शर्मा की मौत हो गई। कर्मचारियों को जैसे मौत की खबर लगी, उन्होंने कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज की ओपीडी के बाहर हंगामा किया।

Advertisement

दरअसल लालगंज तहसील के कर्मचारी सुनील कुमार शर्मा की इलाज के दौरान मौत हो गई। दरअसल 30 मार्च की रात 9 बजे मृतक ने पुलिस में शिकायत कर आरोप लगाया था कि एसडीएम लालगंज ने उसके साथ मारपीट की। जिसके बाद हालत गंभीर होने पर दो दिन तक लालगंज के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, अधिक हालत गंभीर होने के बावजूद हायर सेंटर रेफर नहीं किया गया था।

कर्मचारियों ने जमकर किया हंगामा

तहसील कर्मचारी की मौत के बाद मेडिकल कॉलेज के ओटी के बाहर आधे घंटे तक जिले के कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। जिसके बाद हंगामे के दौराना डॉक्टर वहां से फरार हो गए। पुलिसकर्मियों और एसडीएम सदर से जमकर नोंकझोंक हुई, काफी मानमनौव्वल के बाद डेडबॉडी स्ट्रेचर पर बाहर निकली तो कर्मचारियों ने स्ट्रेचर पकड़ लिया किसी तरह डेडबॉडी वैन में शव रखकर मोर्चरी ले जाने का प्रयास किया गया लेकिन कर्मचारियों वैन को बढ़ने नही दिया।

कर्मचारियों के हंगामे के बाद केस दर्ज

मालूम हो कि सुशील कुमार त्रिपाठी प्रदेश कर्मचारी नेता ने बताया कि 31 तारीख को सुनील शर्मा जी हमारे पास आए कहा कि साहब हमारे साथ मारपीट हुई है मेरा मेडिकल कर दिया जाए। हमने तुरंत आदेश कर दिया वो मेडिकल करने चले गए। उसमे तुरंत जिलाधिकारी द्वारा जांच स्वीकृति की गई। जिसमे CRO साहब को जांच अधिकारी बनाया गया। काल इनकी तबियत दोपह बाद खराब हुई इनको फौरन लालगंज CHC में एडमिट कराया गया। तबियत बिगड़ने पर सुनील को जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया जहां अभी डॉक्टरों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया। लोगों का आरोप था कि लालगंज थाने में भी मृतक की पिटाई की गई है। इस सवाल के जवाब में कहा कि ये जांच का विषय है जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। वही दूसरी ओर मीडिया में खबर आने के बाद लालगंज एसडीएम को जिला मुख्यालय में अटैच कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *