Advertisement

Uttar Pradesh: यातायात पुलिस लखनऊ में भ्रष्टाचार की गंभीर शिकायत

Image is used for Representative purpose only.

Share
Advertisement

लखनऊ: अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने आज यातायात पुलिस लखनऊ में वसूली की गंभीर शिकायतों के संबंध में डीजीपी यूपी को पत्र भेजकर जांच की मांग की है।

Advertisement

उन्होंने यह शिकायत एक वसूली लिस्ट और WhatsApp सूचना के आधार पर की है।

वसूली लिस्ट उतरठिया लाइन क्षेत्र की बताई जा रही है, जिसमें तमाम लोगों के नाम और मोबाइल नंबर अंकित है, जिन से कथित रूप से वसूली की जा रही है। साथ ही तमाम ऐसे पुलिसकर्मी और होमगार्ड के नाम और मोबाइल नंबर भी दिए गए हैं इनके द्वारा कथित वसूली की जा रही है।

दी गई सूचना के अनुसार यातायात पुलिस के सीनियर अफसरों की शह पर इसी प्रकार की वसूली तमाम प्रमुख चौराहों पर हो रही है।यातायात पुलिस के भ्रष्टाचार में नो एंट्री के समय शहर में चलने वाले डग्गामार अवैध वाहन से अवैध वसूली शामिल है। ये वाहन इन्दरा नहर, चिनहट, मटियारी कमता अहिमामऊ, पीजीआई, अमौसी मोड़, शहीद पथ, नादर गंज, बाराबिरवा, भिठौली तिराहा, मुंशी पुलिया आदि चौराहों पर जाम की स्थिति पैदा कर रहे हैं। इसके अलावा ई चालान मे छेड़छाड़ कर प्रतिदिन लाखों की वसूली के आरोप हैं, जो इन प्वाइंट पर मौजूद यातायात पुलिस कफमियों के ई चालान एप में पड़े सैकड़ों पेन्डिग केस से साबित हो जाएगा।

इसके अलावा मुंशी पुलिया, पालिटेक्निक, चिनहट, मटियारी,  इन्दरा नहर, अहिमामऊ, पीजीआई आदि पर अवैध टैम्पो और बस स्टैंड लगातार चलने के आरोप हैं।

रिपोर्ट – लाल चंद, संवाददाता लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें