Advertisement

जम्मू-कश्मीर के नौगाम में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान मारे दो आतंकी

Share
Advertisement

Srinagar: जम्मू-कश्मीर नौगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो खूंखार आतकंवादी मारे गए हैं। बता दें आतंकियों के पास से एक एके-47, 2 पिस्टल और अन्य हथियारों की बरामदी हुई है। बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी बंगाल के मजदूरों की हत्या में भी शामिल थे। फिलहाल ये भी बताया जा रहा है कि नौगाम एनकांउटर में मारे गए आतंकी अलकायदा से भी संबंध रखते है और अंसार गजवात-उल हिंद AGUH (एजीयूएच) के सदस्य थे। जब इन दोनों की शिनाख्त हुई तो एजाज रसूल नज़र और शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा आतंकी के रुप पाई गई।

Advertisement

आतंकी रसूल नजर पुलवामा के करीमाबाद का रहने वाला था, और जबकि शाहिद बडगाम का रहने वाला था। यह ऑपरेशन आतंकियों के खिलाफ “ऑपरेशन चिनार कॉर्प्स” और दूसरी एजेंसियों की मदद् से चलाया गया था।

बदा दें कि श्रीनगर जिले के नौगाम क्षेत्र में बुधवार की शाम को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई थी। पुलिस अधिकारियों ने यह भी बताया कि किसी की एक गुप्त सूचना के आधार पर नौगाम थाना क्षेत्र के डांगेरपोरा में सुरक्षाबलों ने तलाशी एंव घेराबंदी अभियान शुरु कर दिया था। इसके कुछ बाद आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसानी शुरु कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरु हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें