Advertisement
State

बिहारः एक्सिस बैंक में 16 लाख का डाका, पुलिस चिल्लाती रही सरेंडर-सरेंडर

Share
Advertisement

Robbery in Axis Bank: आरा के भोजपुर में महज 14 मिनट के अंदर डकैतों ने एक्सिस बैंक में 16 लाख का डाका डाला। उन्होंने 12 बैंक कर्मियों को बंधक बनाया। इस दौरान एक बैंक कर्मी ने सायरन बजाया तो एसपी समेत काफी संख्या में पुलिस बल ने बैंक को चारों ओर से घेर लिया। इस दौरान पुलिस चिल्लाती रही सरेंडर-सरेंडर लेकिन डकैत एक मिनट पहले ही वारदात को अंजाम देकर वहां से भाग गए थे।

Advertisement

Robbery in Axis Bank: बैंक स्टाफ को कैंटीन में बनाया बंधक

भोजपुर में एक्सिस बैंक में बुधवार को 14 मिनट में लगभग 16 लाख की डकैती हुई है। सुबह करीब 10 बजकर 15 मिनट पर 7 से 8 बदमाश कस्टमर बनकर बैंक में घुसे। बैंक का शटर अंदर से गिरा दिया। बैंक के 12 स्टाफ को बंधक बनाया। मोबाइल छीने। मारपीट कर कर्मचारियों को कैंटीन में बंद कर दिया। इसी दौरान एक कर्मचारी ने सायरन बजा दिया।

Robbery in Axis Bank: 150 से ज्यादा पुलिस कर्मी पहुंचे बैंक

15 मिनट बाद एसपी प्रमोद कुमार समेत 150 से ज्यादा पुलिसकर्मी बैंक पहुंच गए। भोजपुर पुलिस की स्पेशल टीम को भी बुला लिया गया। पुलिस जवानों ने बैंक को चारों ओर से घेर लिया। कुछ पुलिसकर्मी राइफल-पिस्टल लेकर छत पर तैनात हो गए। 30 मिनट तक पुलिस वाले सरेंडर करने के लिए बैंक के बाहर से अनाउंसमेंट करते रहे। हालांकि बदमाश पुलिस के पहुंचने से एक मिनट पहले ही स्टाफ को कैंटीन में बंधकर बनाकर कैश लेकर भाग गए थे।

अंदर घुसे तो नहीं मिला एक भी बदमाश

पुलिस की एक टीम पेंट्री के रास्ते बैंक के अंदर घुसी और कर्मचारियों को रेस्क्यू किया। बैंक से बाहर आए कर्मचारी मिराज ने बताया कि अंदर 7 से 8 की संख्या में बदमाश हैं। सभी के पास हथियार हैं। हमारे 2 स्टाफ अभी अंदर फंसे हैं। बदमाशों ने हमसे मोबाइल फोन छीने। मारपीट कर पेंट्री में बंद कर दिया था। वो लॉकर की ओर गए हैं। इस पर पुलिस के जवान शटर उठाकर बैंक के अंदर गए। पुलिस को बैंक के अंदर दो और कर्मचारी मिले, लेकिन एक भी बदमाश नहीं मिला।

लॉकर नहीं खुला

बैंक स्टाफ के मुताबिक, दो कर्मचारियों को बदमाश लॉकर तक ले गए थे। लेकिन वो लॉकर नहीं खोल पाए। सिर्फ काउंटर पर रखे लगभग 16 लाख रुपये ही लूट पाए। पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है। सबसे पहले बैंक में अकाउंट खुलवाने के नाम पर दो बदमाश घुसे थे और लगभग 16 लाख रुपए लूट लिए। दो के बाद बाकी 5-6 बदमाश भी अंदर आ गए।

शहर के चारों ओर नाकाबंदी

अब पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है। शहर के चारों ओर नाकेबंदी की गई है। बैंक, चौक चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है। इस घटना से सभी सन्न हैं। व्यापारियों का कहना है कि इस घटना के बाद वो असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।

एक्सिस बैंक में हुई इस घटना के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। लोगों में चर्चा है कि शायद बदमाश काफी समय से बैंक की रैकी कर रहे होंगे। इसलिए उन्हें यह पता था कि घटना को कैसे अंजाम देना है। पुलिस को चकमा देने में भी वो सफल रहे। ऐसे में लगता है कि डकैती की यह प्लानिंग फूलप्रूफ तरीके से की गई होगी। फिलहाल पुलिस हर पहलू को बारीकी से जांच रही है।

Update: पुलिस बोली…पांच की संख्या में थे अपराधी…हुलिया सीसीटीवी में कैद

डकैती मामले में एसपी ने कहा कि सूचना पर पुलिस बैंक पहुंची थी। बैंक कर्मियों द्वारा बताया गया कि बदमाश 7-8 की संख्या में हैं। बताया गया कि बदमाश बैंक के अंदर ही हैं। इसलिए थोड़ी देर लगी। जब बैंक के अंदर गए तो बदमाश वहां से भाग चुके थे। एसपी ने बदमाशों की संख्या पांच बताई है। उन्होंने कहा सभी का हुलिया सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

रिपोर्टः सुजीत श्रीवास्तव, ब्यूरोचीफ, बिहार

ये भी पढ़ें: बिहारः मंत्री को एस्कॉट कर रही पुलिस कार दुर्घटनाग्रस्त, एक जवान की मौत

Recent Posts

Advertisement

पूर्वी दिल्ली में ‘‘आप’’ ने साइकिल रैली निकाल ‘जेल का जवाब वोट से’ देने की अपील की

AAP: पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के ‘‘आप’’ प्रत्याशी कुलदीप कुमार ने रविवार…

May 19, 2024

भाजपा के लिए चुनौती बनने पर ‘‘आप’’ को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री चला रहे ‘ऑपरेशन झाड़ू’- CM केजरीवाल

AAP: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपनी दी…

May 19, 2024

लोकसभा चुनाव का पांचवां चरणः 49 लोकसभा सीटों पर होगा मतदान

Fifth Phase Voting: कल यानि आगामी सोमवार को देश में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण…

May 19, 2024

माफिया की कब्र पर फातिहा पढ़ने के लिए सपा को दे दीजिए अगले 25 वर्ष की स्वतंत्रता- सीएम योगी

CM Yogi in Prayagraj: गरीब की मौत पर समाजवादी पार्टी की संवेदनाएं मर जाती हैं…

May 19, 2024

बिहार में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह… हम POK लेकर रहेंगे

Amit Shah in Bihar: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को बिहार के पश्चिम चंपारण पहुंचे.…

May 19, 2024

टीएमसी को अवैध घुसपैठिए अपने लगते हैं और अन्य राज्यों के भारतीय बाहरी- पीएम मोदी

PM Modi in Medinipur: पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में पीएम मोदी ने एक जनसभा को…

May 19, 2024

This website uses cookies.