Advertisement

Gujarat News: पीएम मोदी ने द्वारका में सुदर्शन सेतु का किया उद्घाटन

Share
Advertisement

Gujarat News: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। बता दें, कि प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात को करोड़ों रुपये की सौगात देंगे। साथ ही पीएम मोदी आज सौराष्ट्र क्षेत्र के देवभूमि द्वारका और राजकोट जिलों में होने वाले दो कार्यक्रमों में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि रविवार यानि आज सुबह पीएम मोदी ने अरब सागर पर बने देश के सबसे लंबे केबल आधारित पुल ‘सुदर्शन सेतु’ को राष्ट्र को समर्पित किया। और इससे पहले पीएम मोदी ने द्वारका के मंदिर में पूजा अर्चना की और पुल को जनता को समर्पित किया। वहीं सुदर्शन सेतु को देश का सबसे लंबा सिग्नेचर ब्रिज कहा जा रहा है, जिसका पीएम मोदी ने आज उद्घाटन किया है।

Advertisement

पीएम ने की पूजा, देखें वीडियो

देखें कैसा दिखता है ‘सुदर्शन सेतु’

जानें आज पीएम मोदी के दौरे की पूरी डिटेल के बारें में

  1. पीएम मोदी ने रविवार (25 फरवरी) की सुबह 7:45 बजे बेयत द्वारका मंदिर में पूजा और दर्शन किया।

2. सुबह 8:25 बजे पीएम मोदी ने सुदर्शन सेतु का दौरा किया।

3.सुबह 9.30 बजे पीएम द्वारकाधीश मंदिर गए।

4. दोपहर लगभग एक बजे पीएम मोदी द्वारका में 4150 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि की कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

5. साढ़े तीन बजे पीएम मोदी मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) राजकोट जाएंगे।

यह भी पढ़ें: https://hindikhabar.com/education/icsi-cs-and-executive-result-2024-news-in-hindi/

6. दिन के 4:30 बजे राजकोट के रेसकोर्स मैदान में 48,100 करोड़ रुपये से अधिक राशि की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

‘सुदर्शन सेतु’ की खास बातें

  1. ऐसा कहा जा रहा है कि द्वारका में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में लगभग 980 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित ओखा मुख्य भूमि और बेयत द्वारका द्वीप को जोड़ने वाले सुदर्शन सेतु को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। बता दें, यह लगभग 2.32 किलोमीटर का देश का सबसे लंबा केबल पुल है।

2. वहीं सुदर्शन सेतु का डिजाइन अद्वितीय है, जिसमें दोनों तरफ श्रीमद्भगवद गीता के श्लोकों और भगवान कृष्ण की छवियों से सुसज्जित एक पैदलपथ है। साथ ही इस पैदलपथ के ऊपरी हिस्से पर सौर पैनल भी स्थापित किए गए हैं, जिससे एक मेगावाट बिजली का उत्पादन किया जाता है।

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए। हिन्दी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें