Advertisement

Himachal Rajya Sabha Election: बीजेपी प्रत्याशी हर्ष महाजन की जीत, टॉस से हुआ विजेता का फैसला

BJP candidate harsh mahajan won in Himachal Rajya Sabha Election
Share
Advertisement

Himachal Rajya Sabha Election: कर्नाटक की चार और हिमाचल प्रदेश की एक राज्यसभा सीटों के परिणाम आ गए हैं। कर्नाटक, हिमाचल और यूपी के तीनों ही राज्यों में मतदान सुबह नौ बजे शुरू हो गया था, जो शाम चार बजे तक चला। शाम पांच बजे से मतगणना शुरू हुई। मतदान के दौरान सभी विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग खुली मतपत्र प्रणाली के जरिए किया। कर्नाटक में जहां कांग्रेस ने बाजी मारी तो वहीं हिमाचल में राज्यसभा की 1 सीट पर बीजेपी का कब्जा हुआ।

Advertisement

Himachal Rajya Sabha Election: हर्ष महाजन ने मारी बाजी

राज्यसभा की 1 सीट पर भाजपा ने हर्ष महाजन को चुनावी मैदान में उतारा था। वहीं कांग्रेस ने अभिषेक मनु सिंघवी पर भरोसा जताया था। लेकिन हिमाचल में कांग्रेस को कर्नाटक के स्वरूप परिणाम नहीं मिले। हालांकि कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले थे। जिसमें कांग्रेस के 6 MLA ने क्रॉस वोटिंग की।

दोनों को समान वोट मिलने पर टॉस कराया गया, जिससे भाजपा के प्रत्याशी हर्ष महाजन राज्यसभा का चुनाव जीते।

पूर्व CM जयराम ठाकुर ने दी बधाई

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने जीत पर हर्ष महाजन को बधाई दी। उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, ‘इतना भारी बहुमत होने के बावजूद कांग्रेस राज्यसभा सीट हार गई। मैं हर्ष महाजन को एक बार फिर बधाई देता हूं।’ साथ ही पूर्व सीएम ने पीएम मोदी का भी धन्यवाद किया।

ये भी पढ़ें- Karnataka Rajya Sabha Election: कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों की जीत, DK शिवकुमार बोले- यह कांग्रेस की एकता और अखंडता को दर्शा रहा

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *